2024 BMW Electric Scooter Price In India:- Launch Soon

Murari Kumar
2024 BMW Electric Scooter Price In India:- Launch Soon

BMW Electric Scooter Price In India: BMW एक शानदार लग्जरी ब्रांड है, BMW के गाड़ियों अक्सर चर्चा में रहती है। परंतु क्या आपसभी जानते है की BMW Cars के साथ Bikes तथा  Scooter भी कंपनी बनाती है। BMW के BMW CE02 Electric Scooter को भारत में अनेकों जगह स्पॉट किया गया है तथा  कुछ रिपोर्ट के अनुसार  यह स्कूटर भारत के मार्केट में बहुत ही  जल्द लॉन्च हो सकता है।

BMW CE02 Electric Scooter की अगर बात करें तो बाहरी  देशों में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत $7,599 है जो भारतीय रुपए के हिसाव से लगभग 6 लाख 32 हजार रुपए के लगभग होता है, किन्तु आप सभी के जानकारी के लिए बता दे की भारत में BMW के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बहुत ही कम होने वाला है चूँकि यह स्कूटर भारत में TVS कंपनी के द्वारा मैन्युफैक्चर हो रहा है। आइये अब  BMW Electric Scooter Price In India के बारे में विस्तार से ध्यान पूर्वक जानकारी प्राप्त करते है।

Price of BMW Electric Scooter In India

वर्त्तमान समय इलेक्ट्रिक स्कूटर का है, इसी को ध्यान में रखते हुए BMW  भारत में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाले है, जिसका नाम BMW CE02 है। CE02 BMW Electric Scooter Price In India के बारे में यदि बात करें तो यह स्कूटर अभी तो भारत में लॉन्च नहीं हुआ है। किन्तु यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध है, जहां इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत $7,599 है जो इंडियन करेंसी के हिसाब से 6 लाख 32 हजार रुपए के करीब  करीब होता है।

2024 BMW Electric Scooter Price In India:- Launch Soon
2024 BMW Electric Scooter Price In India:- Launch Soon

Design of BMW Electric Scooter CE02

Design of BMW Electric Scooter CE02 के डिजाइन की यदि  बात करें तो यह स्कूटर Futuristic Design के साथ आता है तथा यह स्कूटर ना ही स्कूटर की तरह दिखता है तथा  ना ही बाइक की तरह दिखता है। BMW के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खास तौर पर आज के इस Young Genaration को देखते हुए डिजाइन किया गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर Weight में काफ़ी हल्का है साथ ही कॉम्पैक्ट भी है।

Battery of BMW Electric Scooter CE02

BMW CE02 बहुत ही जल्द इंडिया में लॉन्च होने वाला है, परंतु इसके लॉन्च डेट के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं दिया गया है। अगर BMW CE02 स्कूटर के बैटरी की बात करें तो हमें CE02 पर दो 2KWH का लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलता है तथा आपसभी को बता दे की यह बैटरी एक रिमूवेबल बैटरी है। इस बैटरी को Full Charge होने में 3 Hours तक का समय लगता है वहीं इस बैटरी को 20% से 80% तक चार्ज होने में 85% का समय लगता है।

Range of BMW CE02 Electric Scooter

BMW के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 2KWH का दो लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलता है, जिसमे से आपसभी अपने अनुसार चाहे तो सिंगल बैटरी या फिर ड्यूल बैटरी सिलेक्ट कर सकते है। यदि इस स्कूटर के रेंज की बात करें तो सिंगल बैटरी पर हमें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 45 km का रेंज देखने को मिलता है, वहीं ड्यूल बैटरी के रेंज की बात करें तो हमें ड्यूल बैटरी पर 90 Km का रेंज देखने को मिलता है। इस स्कूटर के टॉप स्पीड की अगर बात करें तो सिंगल बैटरी पर 45 km/h तक की टॉप स्पीड तथा  ड्यूल बैटरी पर 95 km/h तक की टॉप स्पीड देखने को मिलता है।

2024 BMW Electric Scooter Price In India:- Launch Soon
2024 BMW Electric Scooter Price In India:- Launch Soon

Features of BMW CE02 Electric Scooter

BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें BMW के ओर से अनेकों सारे Advanced फीचर्स देखने को मिल जाते है, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अन्य स्कूटर से खास बनाता है। BMW के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की अगर बात करें तो हमें इस स्कूटर पर बड़ा सा डिस्प्ले देखने को मिलता है जिससे आपसभी इस स्कूटर के Battery Percentage, Speed, Navigation साथ ही और भी अनेकों चीजों को देख सकते है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपसभी अपने स्मार्टफोन को भी कनेक्ट कर सकते है, जिससे आप कॉल, म्यूजिक आदि को कंट्रोल कर सकते है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस स्कूटर पर आप सभी को रिवर्स गियर का ऑप्शन भी देखने को मिलता है। वहीं अब  यदि  हम सुरक्षा की दृष्टिकोण से बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर हमें एंटी लोक ब्रेकिंग सिस्टम यानी ABS साथ ही ट्रैकसन कंट्रोल जैसे अनेकों सारे फीचर्स भी देखने को मिलता है।

Extra Features of BMW CE02 Electric Scooter

BMW CE02 इलेक्ट्रिक स्कूटर को आज के इस आधुनिक समय को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गाय है। इसीलिए इस स्कूटर पर हमें बहुत सारे एडवांस्ड फीचर्स  देखने को मिल जाते है। आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ  आप फोन को भी आसानी से चार्ज भी कर सकते है चूँकि इस स्कूटर पर एक USB पोर्ट दिया गया है, बस इतना ही नहीं बल्कि इस स्कूटर पर आपसभी को LED हेडलाइट्स तथा टेललाइट्स देखने को मिलता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आपसभी को दो Modes भी देखने को मिल जाता है, एक फ्लो मोड तथा दूसरा सर्फ मोड।

Specs of BMW CE02 Electric Scooter

2024 BMW Electric Scooter Price In India:- Launch Soon
2024 BMW Electric Scooter Price In India:- Launch Soon
Scooter  BMW CE02
Type EV Scooter
Design  Futuristic (Design For Young Generation)
Battery Capacity  2kWh
Range 45km (Single Battery) &90 km (Dual Battery)
Top Speed  45km/h (Single Battery), 95km/h (dual battery)
Charging Time  3 Hours (For Full Charge) & 85 Minutes (For 20% To 80%)
Features  Reverse Gear, USB Charging Port, Anti Lock Breaking System, Traction Control
Riding Modes Flow Mode, Surf Mode, Flash Mode
Connectivity  Calls, Music, Navigation

ये भी पढ़े :-

Bajaj Chetak Premium 2024: जबर्दस्त फीचर्स और 127Km की रेंज के साथ हुआ लॉन्च, जाने फीचर्स
New Year Offer Honda Activa 6G 2024: घर ले आये सिर्फ 2,351 रुपये में
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *