Hero Surge S32 Price In India & Launch Date: India’s First 2 in 1 Convertible EV

Murari Kumar
Hero Surge S32 Price In India & Launch Date: India’s First 2 in 1 Convertible EV

Hero Surge S32 Price In India & Launch Date – Surge हीरो मोटोकॉर्प का ही एक सब्सिडरी कंपनी है  इस कंपनी ने अपना प्रथम  वाहन Hero Surge S32 को हीरो वर्ल्ड 2024 में Showcase कर दिया है। Hero Surge S32 एक बहुत ही अलग तरह का एक खास Vehicle है, इस Vehicle को आपसभी  दो तरीके से इस्तेमाल कर सकते है एक 3 Wheeler कार्गो की तरह एवं  दूसरा इलेक्ट्रिक  स्कूटर की तरह।

Hero Surge S32 एक बहुत ही स्पेशल इलेक्ट्रिक व्हीकल है, जिसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ साथ एक थ्री-व्हीलर कार्गो कार की तरह भी आसानी से उपयोग किया जा सकता है। यह अभी तक का पहला Vehicle होने वाला है, जिसे 2 तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। चलिए Hero Surge S32 Price In India तथा  Hero Surge S32 Launch Date In India के बारे में विस्तार पूर्वक से जानते है।

Price of Hero Surge S32 In India (Expected) 

Hero Surge S32 Price In India & Launch Date: India’s First 2 in 1 Convertible EV
Hero Surge S32 Price In India & Launch Date: India’s First 2 in 1 Convertible EV

 

Hero Surge S32 को  एक 2 In 1 Vehicle भी कहा जा सकता है तथा आपसभी के जानकारी के लिए बता दे की इस व्हीकल को अलग-अलग तरीके से आपसभी काफी आसानी से इसका उपयोग कर सकते है। यदि Hero Surge S32 Price In India के बारे में  आपसभी को बताएं तो अभी तक इस व्हीकल के कीमत के बारे में Hero Surge के ओर से कोई  आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं किया गया है। परन्तु  कुछ मीडिया रिपोर्ट के आधार पर इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमत 2,50,000 से लेकर के 3,00,000 रुपए के बीच में या उससे भी अधिक भी हो सकता है!

Launching  Date of  Hero Surge S32 In India (Expected)

Hero Surge S32 एक Convertible EV है, जिसे  अनेकों तरीके से उपयोग में  लाया जा सकता है। भारत में Hero Surge S32 को हीरो वर्ल्ड 2024 में Showcase किया गया था। किन्तु Hero Surge S32 Launch  Date In India के बारे में आपसभी को बताएं तो अभी तक इसके लॉन्च डेट को बारे में Hero की ओर से किसी भी प्रकार का कोई अपडेट नहीं आया है।

Design of Hero Surge S32

Hero Surge S32 को टू व्हीलर्स से थ्री व्हीलर में बिल्कुल ही आसानी से कन्वर्ट किया जा सकता है। यदि इस व्हीकल के डिजाइन अगर की बात करें तो Hero Surge S32 एक बहुत ही खास तरह का इलेक्ट्रिक व्हीकल है, जो की फ्यूचरेस्टिक डिजाइन के साथ आता है।

इस व्हीकल को 2 भागों में विभाजित किया जा सकता है, यदि कार्गो की बात करें तो कार्गो का डिजाइन भी काफी सिंपल एवं साथ ही यूनिक भी है, वहीं इस व्हीकल के इलेक्ट्रिक स्कूटर की अगर बात करें तो Hero Surge S32 इलेक्ट्रिक स्कूटर दिखने में बहुत ज्यादा आकर्षित करने वाला है।

Surge S32 को लोग पने सुविधानुसार उपयोग कर सकते है, अगर किसी को समान को लोड करके कही ले जाना है तो वह व्यक्ति इस Vehicle को कार्गो की तरह उपयोग कर सकता है, वहीं यदि कोई इस व्हीकल को स्कूटर की तरह  उपयोग करना चाहते है तो इस व्हीकल को इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह भी बिल्कुल  आसानी से उपयोग कर सकता है।

Hero Surge S32 Price In India & Launch Date: India’s First 2 in 1 Convertible EV
Hero Surge S32 Price In India & Launch Date: India’s First 2 in 1 Convertible EV

Battery  of  Hero Surge S32

Hero Surge S32 Battery की यदि बात करें तो इस Vehicle में आपसभी को दो अलग अलग बैटरी देखने को मिलता है। आपसभी को बता दे की इस Convertible EV में कार्गो में अलग बैटरी दिया गया है, तथा  इलेक्ट्रिक स्कूटर में भी अलग से बैटरी दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के बैटरी की अगर बात करें तो हमें इस EV Vehicle के थ्री व्हीलर कार्गो में 11 Kw की बैटरी देखने को मिलता है, तथा वहीं इसके टू व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 3.5 Kw की बैटरी देखने को मिलता है।

Motor & Range  of Hero Surge S32

हीरो सर्ज S32 बहुत ही अलग तरह की व्हीकल है, जिसे बहुत ही यूनिक तरीके से डिजाइन के साथ मार्केट में पेश किया जाएगा। इस स्कूटर में  ग्राहकों के लिए दो मोड दिया गया है एक कार्गो मोड तथा दूसरा स्कूटर मोड। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के स्कूटर मोड में हमें 3 KW का मोटर देखने को मिलता है, और यदि Range की बात करें तो स्कूटर में आपसभी को 60 Km तक की रेंज देखने को मिलता है।

अब  हम इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के कार्गो मोड की बात करें तो इस खास इलेक्ट्रिक व्हीकल के कार्गो मोड में आपसभी को 10 KW का Motor देखने को मिलता है। वहीं इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के Range की यदि बात करें तो हमें इस इलेक्ट्रिक व्हीकल पर सिंगल चार्ज पर 50 किलो मीटर तक की रेंज देखने को मिल सकता है। आपसभी को बता दे की कार्गो में आपसभी को सामान रखने के लिए बहुत  बढ़ा स्पेस भी देखने को मिलता है।

Specification  of Hero Surge S32 EV

Hero Surge S32 Price In India & Launch Date: India’s First 2 in 1 Convertible EV
Hero Surge S32 Price In India & Launch Date: India’s First 2 in 1 Convertible EV
1 Vehicle Name Hero Surge S32
2 Hero Surge S32 Price In India  2 Lakhs To 3 Lakhs Rupees (Estimated)
3 Category  2 in 1 Convertible EV
4 Mode Electric ScooterCargo Mode
5 Battery  11 KW (Cargo), 3.5 KW (Electric Scooter)
6 Motor  3 KW Motor (Electric Scooter), 10 KW (Cargo Mode)
7 Launch Date  Not Confirmed
8 Features  Digital instrument cluster, LED headlights, Bluetooth connectivity, reverse gear
9 Rivals At Present No Rivals

Features  of Hero Surge S32

Hero Surge S32 Vehicle के फीचर्स की यदि बात करें तो इस व्हीकल में आपसभी को  बहुत फ्यूचरेस्टिक फीचर्स देखने को मिल जाते है। आपसभी इस व्हीकल को दो तरीके से उपयोग कर सकते है, एक तो आपसभी  इसे साधारण इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह  उपयोग कर सकते है। दूसरा हम चाहे तो जरूरत पड़ने पर इस व्हीकल को कार्गो कार के रूप में भी उपयोग कर सकते है।

इस व्हीकल को आपसभी केवल 3 मिनिट में Two Wheeler से Three Wheeler कार्गो में परिवर्तीत  कर सकते है। इस व्हीकल में आपसभी को Digital Instrument Cluster साथ ही रिवर्स गियर, LED Headlights  तथा  साथ ही कार्गो मोड में  अच्छा स्पेस देखने को मिल जाता है, जिसके जरिए आप जरूररत  पड़ने पर सामान को कहीं पर भी ले जा सकते है। आपसभी को बता दे की कार्गो मोड में यह व्हीकल 400kg Weight Capacity  तक ले सकता है।

ये भी पढ़ें :-

Hero Mavrick 440 Price In India-Price, Features & Engine

BMW S1000RR Price in India- 2024

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *