Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date

Murari Kumar
Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date

Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date – भारत में अधिकतर लोग Tata के Cars को बहुत पसंद करते हैं। Tata Altroz टाटा मोटर्स के ओर से आने वाला एक शानदार  स्टाइलिश तथा दमदार कार है, अब Tata Motors  की भारत में बहुत जल्द Tata Altroz Racer को लॉन्च करने की योजना  है।

Tata Altroz Racer Edition की अगर बात करें तो यह Tata Motors  की ओर से आने वाला एक बहुत ही बेहतीन तथा आकर्षित कार होने वाला है। इस कार में हमें अट्रैक्टिव डिजाइन के साथ शक्ति से भरपूर Performance भी देखने को मिल सकता हैं !, तथा यह एक 5 सीटर कार है। चलिए अब बात करते हैं  Tata Altroz Racer Price In India एवं Tata Altroz Racer Launch Date In India के बारे में विस्तार पूर्वक।

Price of Tata Altroz Racer In India (expected)

Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date
Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date

Tata Altroz Racer एडिशन एक बहुत ही शानदार तथा साथ ही स्टाइलिश लुक वाला  कार होने वाला है। Tata Altroz Racer कार को पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में Showcase किया गया था। परंतु Tata Altroz Racer Price In India के बारे में अगर बात करें तो अभी तक Tata की  ओर से इस कार प्राइस के बारे में किसी भी तरह की कोई विशेष जानकारी सामने अभीतक नहीं आया है। किन्तु कुछ मीडिया रिपोर्ट के आधार पर इस कार की कीमत 10 लाख रुपए से शुरू हो सकती है!

Launch Date of Tata Altroz Racer In India

New Tata Altroz Racer कार को स्पोर्टी डिजाइन के साथ लॉन्च किया जाएगा। यदि  Tata Altroz Racer Launch Date In India के बारे में बात करें तो इस कार के लॉन्च डेट के बारे में भी Tata Motors की ओर से अभी तक किसी भी प्रकार का शेयर नहीं किया गया है। परंतु कुछ मीडिया न्यूज के रिपोर्ट के आधार पर  Tata Altroz Racer एडिशन भारत में 19 March 2024 को लॉन्च हो सकता है  यह संभावना हैं लेकिन यह लॉन्च डेट कन्फर्म नहीं है!

Specification  of Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date
Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date
1 Car Name Tata Altroz Racer
2 Tata Altroz Racer Date In India 19 March 2024 (Expected)
3 Tata Altroz Racer Price In India 10 Lakh Rupees (Expected)
4 Engine  1.2L Turbocharged Petrol (expected)
5 Power 120 PS
6 Torque  170 Nm
7 Seating Capacity 5
8 Features  Touchscreen Infotainment System, Automatic Climate Control, Electric Sunroof with Voice Control, Ventilated Seats,
9 Safety Features  6 Airbags, ABS, EBD, Seat Belt Warning, Rear Parking Sensors

Design  of Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date
Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date

Tata Altroz Racer एडिशन के डिजाइन की अगर बात करें तो Tata के ओर से इस कार में हमें बहुत ही आकर्षित डिजाइन देखने को मिलता है, तथा इस कार का डिजाइन Tata Altroz से काफी ज्यादा भिन्न  होने वाला है। इस कार में हमें Sporty डिजाइन देखने को मिलता है, जो की ड्यूल टोन कलर के साथ आयेगा।

रेसर एडिशन में हमें Tata के ओर से एयरोडायनामिक बॉडी, ड्यूल एक्जॉक्स्ट, फ्रंट तथा रियर स्पॉइलर साथ ही 17″ का डायमंड-कट अलॉय व्हील देखने को मिलता है  जो की इस कार के डिजाइन को एक रेसिंग कार का अनुभव भी देता है। अब यदि  इस कार के इंटीरियर की बात करें तो हमें टाटा अल्ट्रोज़ रेसर कार में बहुत बड़ा  सा टचस्क्रीन डिसप्ले देखने को मिल जाता है साथ ही हमें रेड तथा ब्लैक कलर में डैशबोर्ड, सीट देखने को भी मिल सकता है!

Engine of Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer केवल दिखने में ही अट्रैक्टिव नहीं है, बल्कि यह कार बहुत  ज्यादा शक्तिशाली भी है। यदि Tata Altroz Racer Engine की बात करें तो इस कार में हमें Tata के ओर से 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है जो की 6 स्पीड मैनुअल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है। यह इंजन 120 पीएस की पावर तथा 170 एनएम की Torque जेनरेट कर सकता है।

Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date
Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date

Altroz Racer में हमें अनेकों सारे फीचर्स देखने को मिल सकता है। इस कार के फीचर्स की अगर बात करें तो हमें इस कार में Sporty Exhaust, Diamond Cut Alloy Wheels, Projector Headlamps, LED DRLS तथा साथ ही Panoramic Sunroof भी देखने को मिल सकता है। वहीं इस कार के इंटीरियर की बात करें तो हमें इस कार में Ventilated Leatherette Seats, Touchscreen Infotainment System, Digital Instrument Cluster, Voice-Activated Sunroof जैसे अनेकों एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिल सकता है।

Safety Features of Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer Safety के मामले में बहुत सुरक्षित होने वाला है। इस कार के कुछ सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो हम इस कार में 6 Airbags, Anti lock Braking System यानी ABS, EBD, Seat Belt Warning, Rear Parking Sensors जैसे अनेकों सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल सकता है।

Tata Altroz Racer की कीमत क्या है

Tata Altroz Racer Price In India के बारे में अभी तक Tata  की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है, परंतु मीडिया रिपोर्ट के आधार पर इस कार की शुरुआती कीमत भारत में एक्स शोरूम 10 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।

Tata Altroz Racer कब होगी लॉन्च

टाटा अल्ट्रोज रेसर को टाटा कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया था, अब अगर Tata Altroz Racer के लॉन्च डेट की बात करें तो यह कार 19 March 2024 में लॉन्च होने की संभावना हैं किन्तु यह डेट कन्फर्म नहीं है।    

ये भी पढ़ें :

Maruti Suzuki eVX Price In India
Hero Surge S32 Price In India
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *