Bajaj Pulsar RS 400 लांच होते ही अपने न्यू फीचर्स तथा लुक के साथ करेगी सबको खलास

Murari Kumar

Bajaj Pulsar RS 400 लांच होते ही अपने न्यू फीचर्स तथा लुक के साथ करेगी सबको खलास

Bajaj pulsar RS 400: बजाज पल्सर की मैनेजिंग कंपनी द्वारा यह आधिकारिक पुष्टि करके बताया गया है कि वह भारत के बाजाररों में पल्सर सेगमेंट की सबसे बड़ी बाइक Baja Pulsar RS 400  लॉन्च करने वाले हैं। यह बाइक बजाज पल्सर की तरफ से आने वाली एक शानदार तथा  स्पोर्ट बाइक के रूप में देखने मिलेगा। आगे Pulsar RS 400 की और अधिक विशेष जानकारी दी जा रही  है।

बजाज पल्सर 400 बाइक की एक तस्वीरें (लुक) सामने निकल कर आई है। जिसमें यह बाइक एक स्पोर्ट बाइक के जैसे दिखाई दे रही है।  इसमें बॉक्सर डिजाइन के साथ दो फोल्डेड हैंडल मिल रहे हैं तथा बाइक के आगे की ओर निकले हुए विंग्स इस बाइक को बड़ी बाइक के रूप दर्शाते हैं। यह बाइक एक राइडर  के लिए बहुत शानदार बाइक साबित हो सकती है। आपको बता दें की Bajaj Pulsar RS 400 लांच होते ही अपने न्यू फीचर्स तथा लुक के साथ अन्य गाड़ीयों की तुलना में मार्केट से सबको खलास कर सकती हैं!

launching date of Bajaj Pulsar RS 400

बाइक  जानकारों  के मुताबिक यह बाइक भारत के  बाजारों  में मार्च 2024 के महीने तक लांच कर दी जाएगी बजाज की मैनेजिंग कंपनी द्वारा यह जानकारी दिया गया है कि इस बाइक के साथ 6 अन्य  बाइक रिवील की जाएगी। आते ही Bajaj Pulsar RS 400 लांच होते ही अपने न्यू फीचर्स तथा लुक के साथ करेगी सबको खलास!

Price of  Bajaj Pulsar RS 400  in India (Bajaj Pulsar RS 400 लांच होते ही अपने न्यू फीचर्स तथा लुक के साथ करेगी सबको खलास)

बजाज पल्सर RS 400 बाइक की भारत के बाजारों में कीमत लगभग Rs 2.20 लाख एक्स शोरूम  से शुरू होने की संभावना है। बाइक जानकारों  के अनुसार यह जानकारी सामने निकल कर आई है कि यह बाइक एक अच्छी विशेष सेल के साथ शुरू होगी तथा इसमें बंपर छूट मिलने की उम्मीद की सकती है!

Design of Bajaj Pulsar RS 400

Bajaj pulsar RS 400 के तस्वीरों में इस बाइक को एक स्टाइलिश तथा स्पोर्ट बाइक के न्यू फीचर्स तथा लुक के साथ में देखा गया है। यह बाइक एक वेरिएंट एवं  चार  कलर ऑप्शन के साथ देखने मिलने वाली है, एक फ्लैगशिप  येलो, रेड,ब्लैक तथा ब्लू व्हाइट हैं। इस बाइक में सामने की ओर एक स्टील का फ्रेम देखने मिलता है तथा टंकी पर बने पल्सर के लोगो इसको एक स्टाइलिश लुक देता हैं।

Feature of Bajaj Pulsar RS 400

यदि सुविधाओं की बात की जाय तो इसमें आशा किया जा रहा है, कि इस बाइक में बहुत सी न्यू सुविधा देखने मिल सकती है| जैसे की इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ डिजिटल स्पीडोमीटर,डिजिटल ओडोमीटर,क्लॉक, डिजिटल ट्रिप मीटर, एबीएस लाइट, एलईडी इंडिकेटर लाइट, दो फ्यूल वार्निंग लाइट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, इस तरह के अनेकों फीचर देखने मिल सकते है | कंफर्टेबल फीचर में पिल्लिओन फुट्रेस्ट, पिल्लिओन गेब्रियल, स्टैंड अलार्म तथा स्प्लिट सीट जैसी अन्य सुविधाएँ देखने मिल सकती है।

 

Bajaj Pulsar RS 400 Feature

SL.NO Feature Details

1

Engine 373cc, single-cylinder, liquid-cooled

2

Power Output 39.4bhp

3

Torque 35Nm

4

Frame Strengthened version of NS200’s frame

5

Weight Expected to be lighter than Dominar 400 (193 kg)

6

Design Sharp and aggressive lines, possibly NS or RS style

7

Features Dual-channel ABS, full-LED lighting, digital cluster

8

Suspension Inverted forks (front), monoshock (rear)

9

Brakes Discs at both ends

10

Launch Date Expected in 2024

11

Competitors KTM 390 Duke, BMW G310 R, TVS Apache RTR 310

12

Potential Variants Full-faired avatar (competing with G310 RR, Apache RR 310, KTM RC 200)

13

Expected Positioning Below Dominar 400, one of the most affordable 400cc options in India

Engine Power of Bajaj  Pulsar RS 400

बजाज पल्सर RS 400 को शक्ति प्रदान करने के लिए 373.3cc का लिक्विड कॉलिंग सिंगल सिलेंडर इंजन देखने मिलता है । यह इंजन 42 PS @ 9,000 RPM की मैक्स पावर को सपोर्ट करता है तथा इस बाइक में बेहतर  इंजन के साथ 6 गियर बॉक्स दिए जाते हैं।

Bajaj Pulsar RS 400 लांच होते ही अपने न्यू फीचर्स तथा लुक के साथ करेगी सबको खलास
Bajaj Pulsar RS 400 लांच होते ही अपने न्यू फीचर्स तथा लुक के साथ करेगी सबको खलास

 

 

Engine Power

Sl.No Engine Details Specifications

1

Displacement 373.3 cc

2

Type Liquid Cooled, Single Cylinder

3

Fuel System Fuel Injection

4

Cooling Liquid Cooling

5

Maximum Power 40 HP @ 8800 rpm

6

Maximum Torque 35 NM @ 6500 rpm

7

Number of Cylinders 1

8

Emission Norms BS6-Compliant

Bajaj Pulsar RS 400 speed

बाइक जानकारों कें अनुसार इस बाइक की अधिकतम स्पीड 175 kmph तक देखी जा सकती है। यह बाइक 15L के टंकी के साथ 26 Kmpl तक का माइलेज निकाल कर के दे सकती है!

Bajaj Pulsar RS 400 Suspension & Brake 

इस बाइक को और अधिक बेहतरीन बनाने के लिए इसमें दो सस्पेंशन का उपयोग  किया गया हैं एक आगे की तरफ टेलीस्कोप फोर्क तथा पीछे की ओर गैस चार्ज मोनोशॉक सस्पेंशन।इसके अलावा बेहतर ब्रेकिंग के लिए मिक्स धातु के चक्के के साथ आगे की तरफ  320mm का सिंगल डिस्क ब्रेक एवं पीछे की ओर 230mm का सिंगल डिस्क ब्रेक तथा इसी के साथ ही 17 इंच का ट्यूबलेस टायर भी दिया जायेगा है। यह सब जानकारी बाइक जानकारों एवं गुप्त सूचनाओं के अनुसार बताई गई है।

Bajaj Pulsar RS 400 Rivals

Bajaj Pulsar RS 400 का मुकाबला भारत के बाजारों में KTM RC 390 तथा  अन्य  बाइक  से होता है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *