Gadar 2 Vs OMG 2 Advance Booking ; – क्या OMG-” को टक्‍कर दे पाएगा ‘गदर 2’?

Murari Kumar
'गदर 2'

Gadar 2 Vs OMG 2 Advance Booking ; – क्या “OMG-2″ को टक्‍कर दे पाएगा गदर 2′?

शुक्रवार, 11 अगस्‍त का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, अक्षय कुमार और सनी देओल के फैंस की धड़कनें भी तेज हो रही हैं। ‘गदर 2’ और ‘ओएमजी 2’ के क्‍लैश में एडवांस बुकिंग के आंकड़े सनी देओल की फिल्‍म को विजेता बता रहे हैं। सोमवार रात तक के आंकड़ों मुताबिक ‘गदर 2’ 8 गुना आगे चल रही है।

'गदर-2'
@गदर-2

बस तीन दिन और सनी देओल की ‘गदर 2’ और अक्षय कुमार की ‘ओएमजी 2’ को लेकर दर्शक और सिनेमाघर पलकें बिछाए इंतजार पर बैठे हैं। 11 अगस्‍त को दोनों ही फिल्‍में रिलीज होनेवाली  हैं। विशेषकर 22 साल बाद एक बार फिर से तारा और सकीना की कहानी दर्शकों को देखने का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। ‘गदर 2’ की बेहतरीन  एडवांस बुकिंग को देखते हुए मेकर्स ने फिल्‍म के स्‍क्रीन्‍स को  भी बढ़ा दियब हैं। पहले यह फिल्‍म देशभर में करीब 2500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होने वाली  थी, जिसे बढ़ाकर अब 3500 स्‍क्रीन्‍स कर दिया गया है। सोमवार की रात तक हुई एडवांस बुकिंग के जो आंकड़े निकलकर सामने आये हैं, उनमें सनी देओल की ‘गदर 2’, अक्षय की ‘ओएजी 2’ से 8 गुना आगे चल रही है। – क्या “OMG-2” को टक्‍कर दे पाएगा ‘गदर 2’?

Gadar 2 Vs OMG 2 Advance Booking ; - क्या OMG” को टक्‍कर दे पाएगा 'गदर 2'?
@ग़दर

ग़दर 2 की एडवांस बुकिंग: बॉक्‍स ऑफिस के कारोबार का हिसाब किताब रखने वाली वेबसाइट sacnilk के अनुसार , ओपनिंग डे के लिए देशभर में ‘गदर 2’ के 2,06,068 टिकट बिक चुकें हैं। ये आंकड़े सोमवार रात तक के ही है। इस तरह अनिल शर्मा के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म ने 5.26 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। बड़ा ही दिलचस्‍प है कि अभी मंगलवार, बुधवार और गुरुवार का दिन शेष है। साथ ही रिलीज की तारीख नजदीक आते ही एडवांस बुकिंग की गति  में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है।

ऑन स्‍पॉट बुकिंग के आशा पर अक्षय की ओएमजी 2′

OMG 2 Advance Booking: तो दूसरी ओर, अक्षय कुमार और पंकज त्र‍िपाठी की फिल्‍म ‘ओएमजी 2’ की सोमवार रात तक 26,075 टिकटों की एडवांस बुकिंग  ही पाई है। इससे अब तक 80.96 लाख रुपये की कमाई हुई है। यकीनन ‘OMG 2’ एडवांस बुकिंग की रेस में ‘गदर 2’ से काफी दूर है, लेकिन यहां यह बात भीखासकर  ध्‍यान रखने वाली है कि सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिलने में हुई बिलंब  के कारण अक्षय कुमार की फिल्‍म के लिए टिकट की खिड़कियां देर से खुली हैं। दूसरी बात यह  है कि अक्षय कुमार की फिल्‍में ओपनिंग डे पर एडवांस बुकिंग के साथ ऑन स्‍पॉट बुकिंग से भी अच्‍छा कारोबार करती रही हैं।

क्‍या पठान जैसी फिल्मों को टक्‍कर दे पाएगा गदर 2′?

क्‍या 'पठान' जैसी फिल्मों को टक्‍कर दे पाएगा 'गदर 2'?
क्‍या ‘पठान’ जैसी फिल्मों को टक्‍कर दे पाएगा ‘गदर 2’?

ग़दर 2 बॉक्‍स ऑफिस पहला दिन : पहले ऐसा संभावना था कि ‘गदर 2’ ओपनिंग डे पर 25-30 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है। परंतु  जिस तरह से एडवांस बुकिंग के आंकड़े बढ़ रहे हैं, अब आकलन है कि सनी देओल की फिल्‍म पहले दिन 35-38 करोड़ की कमाई का आंकड़ा आसानी से छू सकती है। शाहरुख खान की ‘पठान’ ने ओपनिंग डे पर हिंदी वर्जन से 55 करोड़ रुपये की कमाई की थी। ऐसे में ‘गदर 2’ इस आंकड़े को तो छूती हुई नज़र नहीं आ रही है, लेकिन यदि यह फिल्‍म दर्शकों को पसंद आती है तो यह फर्स्‍ट वीकेंड में 100 करोड़ क्‍लब में एंट्री जरूर कर लेगी।

खास बात

ग़दर 2 के विलेन को पाक से भी मिल रहा प्यार :-

ग़दर 2 को मिल रहा पाक से प्यार
@ग़दर- 2

गदर 2 की रिलीज में अभी ऑलमोस्ट दो तीन दिन का समय बाकी है। लेकिन फिल्म को लेकर फैंस के बीच जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। फिल्म में विलेन बने मनीष वाधवा की भी चर्चा में हैं। मनीष ने एक खास बातचीत में अमरीश पुरी संग तुलना, अपने फिल्म सेलेक्शन और सनी के साथ काम करने का अनुभव शेयर किया।

मनीष कहते हैं, ‘गदर में अमरीश पुरी ने विलेन के किरदार को निभाकर अमर कर दिया था। मैं ये तुलना बिल्कुल भी नहीं चाहता था। अच्छा लग रहा है कि लोग ऐसा कह रहे हैं। मैं जानता था कि कहीं न कहीं लोग उनसे मेरी तुलना करेंगे ही लेकिन मैं सच बताऊं तो तुलना बराबर वालों के बीच होती है। लेकिन न मेरी औकात और न ही मेरा काम उनके लेवल को छू सकता है। उनसे तुलना तो बहुत दूर की बात है। वो बहुत कमाल के आर्टिस्ट हैं और मेरे करियर की शुरुआत अभी हुई है।

आगे उन्होंने कहा कि मजेदार बात यह है कि लोग विलेन को लिख रहे हैं ‘लव यू सर’. कुछ समय पहले ही मैं चांदनी चौक में था. वहां तीन चार लड़कों ने मुझसे आकर कहा कि तस्वीर खिंचवानी है। पता चला कि ये लोग कराची से आए हुए हैं. वैसे पूरा माहौल देश में गदर जैसा ही कुछ बना है. आप ही देखें, सीमा हैदर यहां आ गई हैं, जो कहीं न कहीं हमारी कहानी से प्रेरित लगती है. लगता है पूरी कायनात फिल्म के प्रमोशन में लगी हुई है।’

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *