Gaurav Taneja Youtuber Income: गौरव तनेजा कमाते हैं Air Asia के CEO से अधिक !

Murari Kumar
Gaurav Taneja Youtuber Income: गौरव तनेजा कमाते हैं Air Asia के CEO से अधिक !

Gaurav Taneja Youtuber Income: गौरव तनेजा कमाते हैं Air Asia के CEO से अधिक !

Gaurav Taneja Youtuber  Income: आज YouTube तथा  सोशल मीडिया के  सहयोग से लाखों लोग महीने का हजारों- लाखों रुपए आसानी से कमा रहे हैं। इसी सोशल मीडिया की दुनिया में ऐसे अनेक लोग भी हैं जिन्होंने YouTube और कंटेंट क्रिएशन की सहयोग  से दुनियाभर में अपनी एक खास पहचान सी बना ली हैं। आज हम आपसभी को एक ऐसे ही YouTuber के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने यूट्यूब तथा कंटेंट क्रिएशन की मदद से पूरी दुनिया में अपनी एक खास पहचान बना ली हैं। जी हाँ यहां हम बात कर रहे हैं You Tuber Gaurav Taneja की जिनसे आपसभी  Flying Beast के नाम से परिचीत होंगे।

गौरव के साथ करीब करीब  86 लाख से भी अधिक  संख्या में Subscribers उनके YouTube चैनल (Flying Beast) पर उनसे जुड़े हुए हैं। पर क्या शायद! आपको Gaurav Taneja Youtuber Income के बारे में पता हैं, यदि नही तो आज हम  इस लेख के माध्यम से  Gaurav Taneja Income के बारे बताने वाले हैं।

कौन हैं Gaurav Taneja?

Gaurav Taneja  इंडिया में एक प्रसिद्ध कंटेंट क्रिएटर, Vlogger  तथा YouTuber  हैं जिनके YouTube पर अनेकों Channels हैं। इनका जन्म इंडिया  के कानपुर राज्य में 9 जुलाई 1986 को हुआ था। Gaurav ने अपनी पढ़ाई IIT Kharagpur कॉलेज से पूरी की थी जिसके बाद उन्होंने Pilot की नौकरी लगी थी।

Gaurav Taneja Youtuber Income: गौरव तनेजा कमाते हैं Air Asia के CEO से अधिक !
Gaurav Taneja YouTube Channel

Pilot होने के साथ साथ Gaurav फिटनेस तथा जिम से जुड़ा कंटेंट भी अपने YouTube चैनल पर डाला करते थे, पर 2020 लॉकडाउन में उन्होंने अपने YouTube Channel (Flying Beast) पर फुल टाइम के लिए Vloggig करनी शुरू कर दी थी। जिसे उस समय लोगो ने भरपूर प्यार देना शुरू कर दिया था तथा आज इसी कारण Flying Beast चैनल पर लगभग 8.6 मिलियन से भी अधिक  subscribers  इनसे जुड़े हुए हैं।

Gaurav Taneja Net  Income (Gaurav Taneja Youtuber Income: गौरव तनेजा कमाते हैं Air Asia के CEO से अधिक !)

अब यदि बात की जाय Gaurav Taneja Net Income की तो अभी हाल ही में Gaurav का एक इंटरव्यू वीडियो सामने निकल कर आया हैं जिसमे वो Raj Shamani के पॉडकास्ट पर नज़र आये  थे। वहा पॉडकास्ट होस्ट Raj Shamani ने जब Gaurav से उनकी Monthly YouTube इनकम के बारे में पूछा तो गौरव ने कहा कि “भाई जिस कंपनी ने फायर किया था ना AirAsia, उसके CEO से  अधिक कमा रहा हूँ ”

Gaurav Taneja Youtuber Income: गौरव तनेजा कमाते हैं Air Asia के CEO से अधिक !
Gaurav Taneja Youtuber Income: गौरव तनेजा कमाते हैं Air Asia के CEO से अधिक !

मतलब साफ हैं गौरव के अनुसार इस समय वो महीने का Air Asia कंपनी के CEO से अधिक पैसे कमा रहे हैं। कुछ Reports के अनुसार Air Asia के CEO की महीने की सैलरी 1.2 करोड़ से 2.2 करोड़ रुपए के बीच में हैं, इसका मतलब Gaurav Taneja महीने का 2 करोड़ रुपए से भी अधिक  पैसे कमाते हैं।

1 Real Name Gaurav Taneja
2 Character Name Flying Beast
3 Profession Ex Pilot, YouTuber, Vlogger, Social Media Content Creator
4 Surname Taneja
5 City Kanpur
6 Religion Hindu
7 Born 9-Jul-86
8 Birthplace Kanpur, India
9 Age 38
10 College IIT Kharagpur
11 Wife/Spouse Ritu Taneja
12 YouTube 8.6 Million Subscribers (Flying Beast)
13 Instagram 4 Million Followers

Gaurav Taneja Instagram Net Income

Gaurav Taneja Youtuber Income: गौरव तनेजा कमाते हैं Air Asia के CEO से अधिक !
Gaurav Taneja Instagram

आज के वर्तमान समय में गौरव तनेजा के Instagram पर 4 मिलियन से कहीं अधिक  Followers हैं, अपने इंस्टाग्राम पर गौरव अपनी फोटोज तथा रील्स अपने प्यारे फॉलोवर्स के साथ समय समय पर सांझा करते रहते हैं।

अब  यदि बात करे Gaurav Taneja Instagram Net  Income की तो गौरव केवल अपने इंस्टाग्राम के माध्यम से महीने का लगभग 5 से 10 लाख रुपए  तक कमा लेते हैं। इंस्टाग्राम पर गौरव एक पोस्ट/रील अपलोड करने का 1 से 2 लाख रुपए चार्ज लेते हैं।

Car Collection of Gaurav Taneja You Tuber

गौरव तनेजा की Car Collection के बारे में अगर बात करे तो गौरव के पास BMW X4 तथा  Honda City कार हैं। गौरव के BMW X4 गाड़ी की कीमत करीब करीब  62 लाख रुपए हैं  तथा  Honda City की कीमत 10 लाख रुपए के आस -पास में हैं।

Gaurav Taneja Income Other  Sources

यदि बात करे Gaurav Taneja  Income Sources की तो गौरव को उनके पुरे  YouTube Channel जैसे – Flying Beast, FitMuscle TV तथा Rasbhari Ke Papa आदि अनेकों चैनेलो से गूगल एडसेंस द्वारा कमाई होती हैं। इसको छोड़कर  गौरव अपने चैनल पर Brand Sponsorships भी करते हैं जहाँ से उनकी  मोटी भी कमाई होती हैं। इस तरह से  Gaurav Taneja Youtuber Income: गौरव तनेजा कमाते हैं Air Asia के CEO से अधिक !

YouTube के आलावा गौरव अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी काफी Active रहते हैं जहां से उनकी कमाई होती हैं जैसे फेसबुक और ट्विटर (X)।

Gaurav Taneja  Youtuber Social Media Account

Instagram Click Here
Facebook Click Here
Twitter Click Here
Youtube Click Here

 

Gaurav Taneja Full Interview

मुझे  उम्मीद हैं कि इस लेख से आपको Gaurav Taneja  Income के बारे में खास जानकारी जरुर मिली होगी, इसे अपने मित्रों  के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी Gaurav Taneja Income के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके। ऐसे ही और भी लेख पढ़ने के लिए हमारे ‘Busines’ पेज पर जरूर जाएँ।

खासकर पूछे जाने वाले प्रश्न: Gaurav Taneja Income

गौरव तनेजा के कुल YouTube Channels हैं?

गौरव तनेजा के YouTube पर अनेकों चैनल हैं, पर सिर्फ 3 चैनेलो पर उनका अधिकतर कंटेंट अपलोड होता हैं। वह 3 प्रमुख YouTube चैनल हैं – Flying Beast, Rasbhari Ke Papa तथा  FitMuscle TV.

गौरव तनेजा की पत्नी का नाम क्या हैं?

गौरव तनेजा की पत्नी का नाम ऋतू तनेजा हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *