मुश्किल में घिरी रणवीर कपूर की फ़िल्म एनिमल, संसद भवन तक जा पहुंचा इसका मामला

Murari Kumar

मुश्किल में घिरी रणवीर कपूर की फ़िल्म एनिमल, संसद भवन तक जा पहुंचा इसका मामला

मुश्किलों में घिरी रणवीर कपूर की फिल्म एनिमल। संसद भवन तक जा पहुंचा एनिमल फिल्म का विवाद। छत्तीसगढ़ की एमपी रंजीता रंजन ने उठाए एनिमल पर सवाल। एनिमल फिल्म में दिखाई गई ऐसी अश्लील और हिंसक सीन कि देशभर में मच रहा बवाल ।

 

हाल ही में रणवीर कपूर की फिल्म एनिमल रिलीज की गई, जिसका शोर फिल्म के रिलीज से पहले ही देशभर के अलावा विदेशों में भी था। फिल्म से दर्शकों को बेहद उम्मीद थी क्योंकि एक मल्टीस्टारर फिल्म है एनिमल, जिसमें की साउथ से लेकर नॉर्थ तक के स्टार्स बटोरे गए। लेकिन सिनेमा घरों से निकलने वाले दर्शकों में विशेषकर महिला वर्ग और लड़कियां इस फिल्म से खासा नाराज नजर आई हैं। जहां फिल्म अपने पैमाने पर खरी नहीं उतरी वहीं दूसरी तरफ निराश करने वाले कई सीन्स भी फिल्म में डाल दिए गए हैं।

संसद भवन तक पहुंचा मामला

अब रणवीर कपूर की फिल्म एनिमल विवादों में घिरी संसद भवन तक जा पहुंची है और वहां इसे लेकर छत्तीसगढ़ की एमपी रंजीता रंजन सवाल उठाती नजर आई हैं। जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म एनिमल को संदीप वांगा रेड्डी ने डायरेक्ट किया है जो कि एक्शन, ड्रामा, क्राइम, इंटिमेसी डायलॉग से भरपूर है। रंजीत रंजन ने कहा कि सिनेमा समाज का आईना होता है और इसे देखकर हम बड़े हुए हैं। सिनेमा देखकर घर और युवा काफी इन्फ्लुएंस होता है।

महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अभद्रता इस तरह की चीज पिक्चरों में दिखाना मुझे ठीक नहीं
महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अभद्रता इस तरह की चीज पिक्चरों में दिखाना मुझे ठीक नहीं

आजकल कुछ इस तरह की फिल्में आ रही हैं। अगर आप शुरू करें रणवीर सिंह से लेकर पुष्पा और अभी हाल ही में चल रही पिक्चर एनिमल में मैं आपको कह नहीं पाऊंगी की मेरी बेटी के साथ बहुत सारी बच्चियां थी जो कॉलेज में पढ़ाई करती थी, सेकंड ईयर में पढ़ती थी। वो पिक्चर में आधे पर हॉल में से उठकर चली आई। रोते हुए आखिर इतना हिन्सा, इतना वॉयलेंस और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अभद्रता इस तरह की चीज पिक्चरों में दिखाना मुझे ठीक नहीं लगता।

नाराज हुई सांसद

दरअसल रंजीत रंजन जिस मुद्दे को उठाकर बात करने की कोशिश कर रहे हैं वो वाकई चर्चा का विषय है। क्योंकि न केवल छत्तीसगढ़ की इकलौती सांसद बल्कि देशभर की तमाम लड़कियां जो एनिमल फिल्म का विरोध कर रही हैं, क्योंकि उसमें नारी का अपमान करते हुए और नारी को केवल एक वस्तु की तरह इस्तेमाल करते देखा गया। इसमें पहले जहां एक बार कबीर सिंग आई थी उसके कारण युवा जनरेशन के लोगों पर बच्चों पर इस फिल्म का काफी बुरा असर पड़ा था। वहीं अब एनिमल में एक और लेवल ऊपर कर दी गई है। बेशर्मी की हद पार कर दी गई है। धीरे धीरे समाज से पुरानी फिल्मों की खूबसूरती खत्म होते जा रही है और अब केवल हिंसा दिखाई जाती है, वॉयलेंस दिखाया जाता है और इंटरटेनमेंट के नाम पर। वहीं बता दें कि गन्दी और अश्लील सीन्स भी दिखाए जाते हैं ताकि फिल्म में थोड़ा रोमांस का तड़का लग सके।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कितना असर

मुश्किल में घिरी रणवीर कपूर की फ़िल्म एनिमल
एनिमल

इन सब मुद्दों को देखते हुए एनिमल फिल्म का विवाद बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। वहीं कई स्टार्स इस मूवी की तरफदारी करते हुए सपोर्ट में खड़े हैं। वहीं हैरानी की बात ये है कि फिल्म में इतनी गंदगी होने के बावजूद फिल्म की कमाई दिन दोगुनी रात चौगुनी बढ़ रही है और करोड़ों में इसे फिल्म देखने पहुंच रहे हैं। लेकिन क्या सोचने वाली बात है। धीरे धीरे विवाद के बढ़ने से इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर फिल्म पर असर पड़ेगा या फिर नहीं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *