New Mahindra Thar 5 Door अपने धासू  के लूक के साथ धूम मचाने होंगी लॉन्च, बेहद खास जानकारी निकल कर आयी सामने

Murari Kumar
New Mahindra Thar 5 Door अपने धासू के लूक के साथ धूम मचाने होंगी लॉन्च, बेहद खास जानकारी निकल कर आयी सामने

New Mahindra Thar 5 Door अपने धासू  के लूक के साथ धूम मचाने होंगी लॉन्च, बेहद खास जानकारी निकल कर आयी सामने

New Mahindra Thar 5 Door: भारत के बाजार की सबसे अधिक प्रतीक्षा करवाने वाली एसयूवी महिंद्र थार 5 डोर की  पुनः एक बार फिर से नई गुप्त  तस्वीर निकलकर सामने आई है। जिसमें कि हम गाड़ी को काफी हद तक लॉन्च के नजदीक देख सकते हैं। वर्तमान में तीन डोर महिंद्रा थार भारत के बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जो कि ऑफ रोडिंग तथा लाइफस्टाइल एसयूवी में अपना दबदबा बरक़रार रखी है। अंदाज लगाया किया जा रहा है कि आनेवाले समय में पांच डोर महिंद्रा थार भी इसी तरह अपना दबदबा बरक़रार रखने वाली करने वाली है।

Design of New Mahindra Thar 5 Door

वैसे तो भारत के बाजारों  में पांच डोर महिंद्रा थार की अनेक बार गुप्त लुक (तस्वीर) सामने निकल कर आई है, परंतु इस बार की गुप्त तस्वीर में हमें एसयूवी प्रोडक्शन स्टार के काफी ज्यादा नजदीक दिखाई दिया है। सामने आई अभी तक की सारी गुप्त तस्वीरों (लुक) के अनुसार इसे न्यू डिजाइन किया गया फ्रंट प्रोफाइल के साथ नई एलइडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल  तथा फोग लाइट सेटअप के साथ आप सभी के सामने पेश किया जाने वाला है। इसके फ्रंट का लूक खासकर जीप रेगुलर के समान होने की संभावना  है। इसके अलावा साइट प्रोफाइल में नया बी पिलर पर आधारित डोर की भी पेशकश की जाएगी। साथ में इसे न्यू डिजाइन किया गया एलॉय व्हील भी इसके साथ मिलने वाला है। पीछे की ओर परिवर्तित बंपर के साथ न्यू एलइडी टेल लाइट यूनिट की पेशकश की जाने वाली है। आने वाले समय में  महिंद्र थार 5 डोर के रोड उपस्थित अन्य एसयूवी की तुलना में सबसे ज्यादा तथा अलग होने वाली है।

 

Cabin of New Mahindra Thar 5 Door

मात्र बाहर बाहर में ही परिवर्तन नहीं, बल्कि इसमें सबसे अलग परिवर्तन अंदर केबिन की ओर किया जाने वाला है। यह एक ऑफ रोडिंग एसयूवी होने के साथ-साथ ही एक लाइफस्टाइल एसयूवी होने वाली है। यह उन लोगों के लिए अलग होने वाला है जो बड़ी एसयूवी की ख़्वाब रखते हैं। इसके केबिन के अन्दर में हमें प्रीमियम लीटर सेट के साथ डैशबोर्ड लेआउट में कुछ बदलाव आगे तथा पीछे के यात्रियों के लिए हैंड्रेस्ट एवं कई स्थानों पर सॉफ्ट टच की  बेहतरीन सुविधा की भी संभावना हैं। इसके अंदर का थीम को बहुत ही  हल्का रखे जाने की उम्मीद है।

Features list of New Mahindra Thar 5 Door

Thar 5 door
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार

New Mahindra Thar 5 Door वर्तमान महिंद्रा थार की तुलना में ज्यादा फीचर्स के संग पेश होने वाली है। इसे बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तथा एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की बेहतरीन सुविधा मिलने वाली है। इसके अलावा बेहद खास फीचर्स के तौर पर इसे सिंगल वॉइस एसिस्ट सनरूफ भी मिलने की संभावना है। अन्य हाईलाइट में इसे रूफ माउंटेड स्पीकर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सिक्स वे हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, फुटवेल लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, तथा गजब की कार कनेक्टिविटी तकनीकी भी मिलने की संभावना है।

New Mahindra Thar 5 Door
SL.NO. Upcoming Five-door Mahindra Thar Details Details
1 Expected Launch Date Mid-2024
2 Exterior Features – New and revised front grille
– LED projector headlamps
– Fog lamps
– Redesigned rear profile with new tail lamps
– New alloy wheels
– Pillar-mounted rear door handles
3 Interior Features – Electrically adjustable single-pane sunroof
– Roof-mounted speakers
– Lighter theme for the cabin
– Expected to offer more premium interiors and features
4 Powertrains – 2.2-litre diesel engine
– 2.0-litre turbo-petrol engine

Engine Power of New Mahindra Thar 5 Door

दरसल बोनट के नीचे से वर्तमान थार के समान ही इंजन दिया जाने वाला है, परंतु जाकर बड़ी होने के वजह से इसके इंजन परिवर्तन किया जा सकता है। वर्तमान थार में फोर बाई फोर वेरिएंट के अंदर 2.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन जो की 152 बीएचपी तथा 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसके अलावा 2.2 लीटर डीजल इंजन जो की 130 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्कजनरेट करती है। दोनों इंजन विकल्पों को सिक्स स्पीड मैनुअल एवं सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश की जाती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार

Price of New Mahindra Thar 5 Door Price

वर्तमान समय में महिंद्रा थार की कीमत 10.90 लाख रुपए से शुरू होकर 16.94 लाख रुपए एक्स शोरूम है। परन्तु आनेवाली पांच डोर (Five Door) महिंद्रा थार की कीमत 15 लाख रुपए से शुरू होकर 25 लाख रुपए  तक एक्स शोरूम होने की संभवाना है।

Launch Date of New Mahindra Thar 5 Door in India

महिंद्रा ने इस तथ्य  की पुष्टि की है कि आने वाले समय में महिंद्रा थार को  नए साल की शुरुआत के साथ किसी समय भी लॉन्च किया जाएगा। हालांकि तारीख के बारे में अभी तक कोई अधिकारिक  जानकारी सामने नहीं आई है।

New Mahindra Thar 5 Door Rivals

आने वाले समय में 5 डोर थार का मुकाबला Maruti Suzuki Jimny 5 Door तथा Force Gurkha 5 Door के साथ खास रूप से होने वाला हैं।

 

 

 

 

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *