हार्दिक पांडेया की जगह इस खिलाडी को मिल सकता हैं मौका!

Murari Kumar

हार्दिक पांडेया की जगह इस खिलाडी को मिल सकता हैं मौका!

IND vs NZ Predicted Playing 11: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में इंडिया बनाम न्यूजीलैंड के मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा के सामने एक बड़ी परेशानी सामने आये गई है पिछली मैच हार्दिक पंड्या को चोट लगी थी इस कारण हार्दिक पंड्या मैच नहीं खेल पाएंगे।

हार्दिक पांडेया की जगह इस खिलाडी को मिल सकता हैं मौका!
हार्दिक पांडेया की जगह इस खिलाडी को मिल सकता हैं मौका!

IND vs NZ Predicted Playing 11: लगातार दोनों टीमें पॉइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही है। अब रविवार को दोनों टीम आमने सामने होगी सेमीफाइनल में जगह बनाने का दावा मजबूत करने का लिया इंडिया बनाम न्यूजीलैंड दोनों टीमें ने अब तक चारों मुकाबले में जीत हासिल की है और दोनों टीमें का पॉइंट्स टेबल 8 अंक है न्यूजीलैंड की टीम हालांकि बेहतर नेट रन रेट के कारण नंबर वन पर चल रही है और भारत दूसरे स्थान पर है।

IND vs NZ Predicted Playing 11: भारत  VS न्यूजीलैंड,

IND vs NZ Predicted Playing 11: आईसीसी वनडे विश्व कप में भारत बनाम न्यूजीलैंड के मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा के सामने एक बड़ी चुनौती  सामने आयी गई है पिछला मैचमें  हार्दिक पंड्या को चोट लगी थी इस कारण हार्दिक पंड्या मैच नहीं खेल पाएंगे। पिछले  मैच में गेंदबाजी के दौरान फील्डिंग करते हुए हार्दिक पांडेया  चोटिल हो  बैठे थे और मैच में सिर्फ तीन गेंद कर पाए। अब हार्दिक पंड्या के जगह किसी और को गेंदबाजी यह बल्लेबाजी करने का मुका मिल सकता हैं!

किसे मिले सकता हैं मौका!, सूर्यकुमार या ईशान?

 

भारतीय टीम के लिये सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि वह पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन इन दोनों  में से किसी एक को चुनकर बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करे या फिर रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी इन दोनों में से किसी को खेलाकर गेंदबाजी आक्रमण  लाए। भारत अगर ईशान या सूर्यकुमार इन दोनों में से किसी  को खेलने का मौका देता हैं  तो उसके पास गेंदबाजी में सिर्फ 5 ऑप्शन रह जाएंगे और ऐसी में अगर शारदुल ठाकुर को भी अपने कोटे के 10 ओवर पूरे करने होंगे।

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

बल्लेबाजी का क्रम कमजोर होगा और रविंद्र जडेजा को छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरना होगा। पंड्या के विकल्प का चयन करते समय इंडिया को यहां हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ मैदान पर पड़ने वाली ओस का भी ध्यान में रखना होगा। भारत की अगर बल्लेबाज और गेंदबाज को निखारना है तो शारदुल को बारह बैठना  होगा है!

भातीय टीम की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, शारदुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन।

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *