Gadar 2 Box Office Collection Day 1: गदर-2 ने पहले दिन ही की बंपर कमाई, दूर-दूर तक OMG 2  नहीं है टक्कर में,जानें कलेक्शन

Murari Kumar
Gadar 2 Vs OMG 2

Gadar 2 Box Office Collection Day 1: गदर2 ने पहले दिन ही की बंपर कमाई, दूर-दूर तक OMG 2  नहीं है टक्कर में,जानें कलेक्शन

Gadar 2 Box Office Collection: सनी देओल की फिल्म गदर 2’ ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. फिल्म ने पहले ही दिन 35 करोड़ रुपए की बेहतरीन कमाई की है.

देशभर में 3500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई गदर 2′
Gadar 2 Budget: अनिल शर्मा के डायरेक्‍शन में बनी ‘गदर 2’ साल 2001 में बनी  गदर: एक प्रेम कथाका सीक्‍वल है। भारतीय सिनेमा के इतिहास में ‘शोले’, ‘दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे’, ‘हम आपके हैं कौन!’ की तरह ही ‘गदर: एक प्रेम कथा’ आइकॉनिक हिंदी  फिल्‍म रही है। ऐसी हिंदी फिल्में, जिसको लेकर दीवानगी तब भी थी और आज भी है। लेकिन दिलचस्‍प है कि इनमें से सिर्फ ‘गदर’ के सीक्‍वल पर काम हुआ है। देशभर में ‘गदर 2’ को 3500 से अधिक स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया है। फिल्‍म का बजट 75-80 करोड़ रुपये के बीच है। यानी 100 करोड़ क्‍लब में एंट्री करते ही ‘गदर 2’ को बॉक्‍स ऑफिस पर ‘हिट’ का दर्जा मिल जाएगा। जिस तरह से ग़दर 2 को रेस्‍पॉन्‍स मिला है, यह अपने पहले वीकेंड में ही 110-120 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है।
 

Gadar 2 Box Office Collection Day 1: बॉलीवुड के धमाकेदार एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) की हिंदी फिल्म ‘गदर 2’ ने कल  यानि शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हुई है. इस हिंदी फिल्म के साथ अक्षय कुमार की OMG 2 भी रिलीज हुई है. दोनों ही फिल्मों को अच्छा रिस्पॉंस मिला है लेकिन दोनों फिल्मों का कमाई में कोई मुकाबला ही नहीं है. जहां गदर 2 को धमेदार ओपनिंग मिली है तो वहीं ओएमजी 2 को भीबेहतर ओपनिंग मिली है. समझिये दोनों फिल्मों का कलेक्शन

Gadar 2 Vs OMG 2 Advance Booking ; - क्या OMG” को टक्‍कर दे पाएगा 'गदर 2'?
@ग़दर

पठान के बाद दूसरी सबसे बड़ी ओपनर हिंदी फिल्म बनी गदर-2

  • सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की है. Sacnilk के मुताबिक फिल्म ने पहले ही दिन 35 करोड़ का कारोबार किया है. लेकिन आशा ये भी लगाया जा रहा है कि फिल्म 40 करोड़ तक का कलेक्शन आसानी से कर लेगी.
  • इस तरह ये फिल्म साल 2023 की सबसे अधिक ओपनिंग करने वाली दूसरी फिल्म बन चुकी है. पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड शाहरुख खान की पठान के नाम है जिसने 57 करोड़ का कलेक्शन किया था.

OMG 2 Box Office Collection Day 1

  • वहीं, गदर 2 के संग ही रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ओएमजी 2 को ठीक-ठाक ओपनिंग मिल पाई  है. रिपोर्ट्स के अनुसार ये फिल्म पहले दिन करीब 10 करोड़ की कमाई करेगी.
  • दोनों फिल्मों की कमाई के आंकड़े देखते हुए कहा जा सकते हैं कि बॉक्स ऑफिस के मामले में ओएमजी 2 अब रेस से बाहर है.

आपको बता दें कि गदर 2 को अनिल शर्मा ने डायरेक्ट किया है और इसमें सनी देओल के साथ अमीषा पटेल के अलावा उत्कर्ष शर्मा और सिमरत कौर ने मुख्य भूमिका  निभाई हैं. तारा सिंह और सकीना की जोड़ी पर लोग  खूब प्यार लुटा रहे हैं. फिल्म की कहानी भी लोगों को काफी पसंद आ रही है. अनिल शर्मा ने इसे बेहतरीन बनाने के लिए ज्यादातर सीन रियल शूट किए है.

1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर है ग़दर 2 की कहानी

Gadar 2 Cast and Story: फिल्‍म की कहानी भारत-पाकिस्‍तान के बीच 1971 के युद्ध के प्‍लॉट पर है. जहां सनी देओल का किरदार तारा सिंह अपने बेटे चरणजीत (उत्‍कर्ष शर्मा) को दुश्‍मन सेना के चंगुल से बचाने के लिए पाकिस्‍तान जाता है. फिल्‍म में अमीषा पटेल एक बार फिर सकीना के रोल में नजर आ रही हैं, जबकि मनीष वाधवा पाकिस्‍तानी मेजर जनरल हामिद इकबाल के किरदार में हैं.

‘पठान’ को पीछे नहीं छोड़ पाई ‘गदर 2’, ‘आदिपुरुष’ को दे सकती है मात

Gadar 2 Vs Pathaan: साल 2023 में ओपनिंग डे पर हिंदी में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍मों की बात करें तो पहले नंबर पर शाहरुख खान की ‘पठान’ है, जिसने ओपनिंग डे पर हिंदी वर्जन में 55 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया था. जबकि दूसरे नंबर पर प्रभास की ‘आदिपुरुष’ है, जिसमें 37.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। इस लिहाज से ‘गदर 2’ का रिकॉर्ड को तो नहीं तोड़ पाएगी, लेकिन इसके पास मौका जरुर है  ‘आदिपुरुष’ से आगे निकलने का.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *