ICC विश्व कप 2023 का कार्यक्रम: 36 साल के बाद टीम इंडिया दिवाली पर खेलेगी, जानिए पिछली बार किस टीम से खेली थी

Murari Kumar
@ICC विश्व कप 2023

Indian Team Playing Against Netherlands On Diwali: आईसीसी ने भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का नया शेड्यूल घोषित किया  में जारी किए है। आईसीसी आधिकारिक शेड्यूल में 9 मैचों का कार्यक्रम बदल गया है। इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर की जगह 14 अक्टूबर को होने वाला महामुकाबला भी शामिल है। नीदरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का मैच भी बदल गया है। ICC विश्व कप 2023 का कार्यक्रम: 36 साल के बाद टीम इंडिया दिवाली पर खेलेगी

वनडे वर्ल्ड कप भारत में होने पर कई बड़े त्योहार भी होंगे। इसकी शुरुआत नवरात्रि से होगी, जिसके बाद काली पूजा, दशहरा और दीवाली आते हैं। भारतीय टीम का नीदरलैंड के खिलाफ मैच अब दिवाली वाले दिन खेला जाएगा।

ICC विश्व कप 2023 का कार्यक्रम: 36 साल के बाद टीम इंडिया दिवाली पर खेलेगी, जानिए पिछली बार किस टीम से खेली थी
@ICC World Cup 2023

11 नवंबर को भारतीय टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना था, लेकिन यह 12 नवंबर को खेला जाएगा। पाकिस्तान और इंग्लैंड का मैच 11 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। कोलकाता में दीवाली के दिन काली पूजा होने के कारण मैच रद्द कर दिया गया है।

दिवाली पर आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया से भिड़ी थी टीम इंडिया

भारत की टीम अक्सर खेलों को किसी बड़े त्योहार के दिन नहीं खेलती और दिवाली को खास ध्यान देती है। इससे पहले, टीम इंडिया ने दिवाली के दिन 36 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1987 के वर्ल्ड कप में दिल्ली के मैदान पर खेला था। टीम इंडिया ने 22 अक्टूबर को खेले गए मैच में 56 रन से मैच आपने नाम किया था।

9 मैचों का शेड्यूल बदल गया, पाकिस्तान ने 3 मैच खेले

नए वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव किया गया है, जिसमें पाकिस्तान टीम के तीन मुकाबले शामिल हैं। अब पाकिस्तान की टीम 14 अक्टूबर को भारत के खिलाफ जहां खेलेगी। वहीं 10 अक्टूबर को श्रीलंका से खेलेगा और 11 नवंबर को इंग्लैंड से खेलेगा।

 

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *