IND VS SL Asia Cup 2023: कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज और आर जड़ेजा की अगुवाई में भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया

Murari Kumar
@india

IND VS SL Asia Cup 2023: कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज और आर जड़ेजा की अगुवाई में भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया

जैसा कि पिच की भविष्यवाणी से उम्मीद थी, 12 सितंबर को खेल पर श्रीलंकाई स्पिनरों का दबदबा रहा। कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंकाई स्पिनर डुनिथ वेलालेज और चैरिथ असलांका ने सभी 9 विकेट चटकाए, जिससे विशाल भारतीय बल्लेबाजी क्रम 200 रन से पहले ही ढह गया।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बावजूद भारतीय सलामी बल्लेबाज श्रीलंकाई तेज आक्रमण के आगे संघर्ष करते दिखे। खेल में स्पिनरों के आने से पूरा परिदृश्य बदल गया और विकेट ताश के पत्तों की तरह गिरने लगे।डुनिथ वेललेज ने अपने स्पेल में शुबमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और हार्दिक पंड्या के 5 विकेट लिए। जबकि दूसरे स्पिनर चरित असलांका ने 4 विकेट लिए- इशान किशन, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रित बुमरा और कुलदीप यादव।30 रन का आंकड़ा पार करने वाले एकमात्र खिलाड़ी रोहित शर्मा (53), ईशान किशन (33) और केएल राहुल (39) थे।बारिश के कारण खेल रुकने तक 47 ओवर की समाप्ति तक भारत का स्कोर 47 ओवर में 197/9 था। फिलहाल पिच को ढक दिया गया है और बारिश जारी है. बारिश रुकने और मैच दोबारा शुरू होने के बाद श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों ने आखिरी विकेट और भारत की पारी 213 रन पर समेट दी।श्रीलंका के लिए डुनिथ वेलालेज ने 5 विकेट, चैरिथ असलांका ने 4 विकेट और महेश थीक्षाना ने 1 विकेट लिया। अब श्रीलंका को 50 ओवर में जीत के लिए 214 रन चाहिए।

IND VS SL
IND VS SL ASIA CUP 2023

214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने शुरुआती 5 विकेट भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा (2) और मोहम्मद सिराज (1) के कारण खो दिए। लेकिन, बाद में कुलदीप यादव (4), रवींद्र जड़ेजा (2) और हार्दिक पंड्या (1) की तिकड़ी ने श्रीलंका की पारी का अंत कर दिया, जिससे भारत 41 रन से जीत गया।श्रीलंका की ओर से धनंजय डी सिल्वा (41) और डुनिथ वेलालेज* (42) के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने टिक नहीं सका.

भारत रविवार को 10वां एशिया कप फाइनल खेलेगा

SUPER 4s POINT TABLE
SUPER 4s POINT TABLE

इस जीत के साथ भारत रविवार को 10वां एशिया कप फाइनल खेलेगा। प्वॉइंट टेबल पर नजर डालें तो भारत टॉप पर है, लेकिन श्रीलंका का नेट रन रेट अभी भी पाकिस्तान से बेहतर है। इसका मतलब है कि गुरुवार को पाकिस्तान के लिए केवल एक जीत ही काम आएगी, जबकि बारिश के कारण हार का मतलब है कि श्रीलंका फाइनल में पहुंच जाएगा।

IND VS SL
IND VS SL

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *