India vs Ireland 1st T20 Live Streaming: इंडिया  और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. फैंस इस सीरीज को फ्री में ऑनलाइन या टीवी पर आसानी  से देख सकेंगे.

Murari Kumar
India vs Ireland 1st T20 Live Streaming: इंडिया  और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी

India vs Ireland 1st T20 Live Streaming: इंडिया  और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. फैंस इस सीरीज को फ्री में ऑनलाइन या टीवी पर आसानी  से देख सकेंगे.

India vs Ireland T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम आज 18 अगस्त को आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. ये सारे मैच डबलिन में खेले जाएंगे. जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया की कप्तानी की कमान सौंपी गई है. इंडिया ने टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दिया है. यदि मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो फैंस के लिए ये बहुत ही अच्छी खबर है कि वे इस सीरीज के तीनों मैच में फ्री में देख सकेंगे. भारत-आयरलैंड टी-20 सीरीज जियो सिनेमा पर आसानी से देखी जा सकेगी.

कप्तान बुमराह विकेटकीपिंग के लिए संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं.
कप्तान बुमराह विकेटकीपिंग के लिए संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं.

दरअसल इंडिया तथा आयरलैंड के बीच खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के राइट्स जियो सिनेमा और स्पोर्ट्स 18 के पास है. लिहाजा फैंस मोबाइल या इंटरनेट के जरिए इसे जियो सिनेमा पर देख सकेंगे. इसके साथ ही साथ टीवी पर भी फ्री में देख पाएंगे. इसका सीधा प्रसारण डीडी नेशनल पर भी किया जाएगा. इससे पहले इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई मैच सीरीज का भी प्रसारण डीडी नेशनल पर किया गया था.

यदि इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात की जाय तो इसमें रिंकू सिंह को जगह मिलने की संभावना है. रिंकू  सिंह ने इंडियन प्रीमियर लिग में बेहतर प्रदर्शन किया है. इसके साथ-साथ वे घरेलू मैचों में भी जबर्दस्त प्रदर्शन कर चुके हैं. ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग का मौका मिल सकता है. कप्तान बुमराह विकेटकीपिंग के लिए संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं. जितेश शर्मा भी टीम का हिस्सा हैं. परंतु उन्हें इंतजार करना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि इंडिया और आयरलैंड के बीच अभी तक कुल 5 टी-20 मैच खेले गए हैं. टीम इंडिया ने इन पांचों मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है. आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं. स्टर्लिंग इस बार नई रणनीति बनाकर  मैदान पर उतर सकते है. उनके सामने इंडिया की बी टीम होगी. इंडिया की टीम में अधिक अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं. आयरलैंड को इसका फायदा मिल सकता है. स्टर्लिंग की बात की जाय तो वे 129 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 3397 रन बना चुके हैं.

IND vs IRE: इस वजह से  रिंकू सिंह को प्लेइंग इलेवन में मिल सकती हैं जगह?

दरअसल रिंकू ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो  शेयर किया  है. इसमें वे टीम इंडिया की जर्सी पहने हुए दिखाई दे  रहे हैं. रिंकू के हाथ में बैट दिख रहा है. इस फोटो पर कई फैंस ने उन्हें बधाई जरुर दी है. रिंकू को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की संभावना है. खबर लिखने तक उनकी फोटो को 1 लाख 35 हजार से अधिक  लोगों ने लाइक किया. वहीं कई फैंस ने कमेंट भी किया.

रिंकू आईपीएल 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन के बदौलत काफी चर्चा में रहे थे. उन्होंने 14 मैचों में 474 रन बनाए थे. रिंकू ने इस दौरान 4 अर्धशतक लगाए. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 67 रन रहा. उन्होंने  आईपीएल में  कुल 31 मैच खेले हैं. इस दौरान 725 रन बनाए. रिंकू को 2023 से पहले ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नहीं मिल सका था.

रिंकू ने लिस्ट ए, फर्स्ट क्लास और घरेलू टी20 मैचों में अच्छा परफॉर्म किया है. उन्होंने घरेलू टी20 में 89 मैच खेले हैं. इस दौरान 10 अर्धशतक लगाते हुए 1768 रन बनाए. वे लिस्ट ए के 55 मैचों में 1844 रन बना चुके हैं. इस फॉर्मेट में एक शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं. रिंकू ने 42 फर्स्ट क्लास मैचों में 3007 रन बनाए हैं.

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *