Mahindra XUV300 Flex Fuel Launch Date In India & Price: Engine, Design, Features

Mahindra XUV300 Flex Fuel Launch Date In India & Price: Engine, Design, Features

Mahindra XUV300 Flex Fuel Launch Date In India: भारत में Mahindra कंपनी के Cars को लोग शक्ति से भरपूर  फीचर्स तथा किफायती कीमत के वजह से बहुत अधिक पसंद करते है। Mahindra कंपनी भारत में आने वाले समय में बहुत ही जल्द Mahindra XUV300 Flex Fuel कार को लॉन्च करने वाला है।

Mahindra XUV300 Flex Fuel के बारे यदि आप सभी को बताएं तो यह एक Flex Fuel SUV कार मतलब  यह कार 85% इथेनॉल तथा 15% पेट्रोल से चलता है। यह कार भारत की पहली Flex Fuel कार होने वाली है। चलिए आपसभी को Mahindra XUV300 Flex Fuel Launch Date In India  एवं  Mahindra XUV300 Flex Fuel Price In India के बारे में विस्तार से बताते है।

Mahindra XUV300 Flex Fuel Launch Date In India & Price: Engine, Design, Features
Mahindra XUV300 Flex Fuel Launch Date In India & Price: Engine, Design, Features

Launch Date of Mahindra XUV300 Flex Fuel  In India (Expected) 

Mahindra XUV300 Flex Fuel एक प्रोटोटाइप कार है, जिसे Mahindra ने भारत मोबिलिटी शो 2024 में Showcase कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के लिए आपसभी को बता दे की यह कार भारत की प्रथम  फ्लेक्स फ्यूल कार होने वाली है।

Mahindra XUV300 Flex Fuel Launch Date In India के बारे में अगर बात करें तो अभी तक इस कार के लॉन्च डेट को लेकर महिंद्रा के ओर से किसी भी तरह की कोई भी जानकारी निकलकर सामने नहीं आया है, परंतु  यह कार 2025 तक भारत में लॉन्च होने की संभावना है!

Price of Mahindra XUV300 Flex Fuel In India (Expected)

XUV300 Flex Fuel कार के बारे में  यदि बात करें तो यह कार Flex Fuel होने के वजह से पर्यावरण के लिए भी अच्छा है तथा यह कार पेट्रोल के मुकाबले कम प्रदूषण पैदा करता है। मगर Mahindra XUV300 Flex Fuel Price In India के बारे में बताएं, तो अभी यह एक प्रोटोटाइप कार है इस कार के कीमत को लेकर अभी तक महिंद्रा के तरफ से किसी भी तरह  आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आया है पर  कुछ मीडिया न्यूज के रिपोर्ट के आधार पर  इस फ्लेक्स फ्यूल कार की शुरुआती कीमत भारत में 10 लाख रुपए होने की संभवाना हैं !

Specification  of  Mahindra XUV300 Flex Fuel

Mahindra XUV300 Flex Fuel Launch Date In India & Price: Engine, Design, Features

 

1 Car Name Mahindra XUV300 Flex Fuel
2 Mahindra XUV300 Flex Fuel Launch Date In India 2025 (Expected)
3 Mahindra XUV300 Flex Fuel Price In India 10 Lakh Rupees (Estimated)
4 Fuel Type  Flex Fuel
5 Engine  1.2L, 3-cylinder, turbocharged petrol
6 Body SUV
7 Power 109 BHP
8 Torque  200 Nm
9 Key Features Flex-fuel Compatibility
10 Seating Capacity 5
11 Features  Infotainment System, Sunroof, Automatic climate control, cruise control, reverse camera, fog lamps, rain-sensing wipers, Stylish alloy wheels, Bluetooth connectivity, USB ports,
12 Safety Features  ABS, EBD, ADAS, Air Bags, 360° Camera, Parking Sensors

Design of Mahindra XUV300 Flex Fuel

Mahindra XUV300 Flex Fuel Design के बारे में बताएं तो इस कार की डिजाइन XUV300 के जैसा ही होने वाला है, लेकिन इस कार के डिजाइन में थोड़ा बहुत परिवर्तन  देखने को मिल सकता है। यह फ्लेक्स फ्यूल एसयूवी कार काफी अधिक अट्रैक्टिव तथा मस्कुलर डिजाइन के साथ आ सकती  है!

इस कार में हमें Sharp Headlamps, Bold Grill, मस्कुलर बोनेट तथा साथ ही इस कार के पीछे स्टाइलिश टेललैंप्स देखने को मिलता है। वहीं यदि  इंटीरियर की बात करें तो इस कार में हमें काफी अट्रैक्टिव तथा  आरामदायक इंटीरियर देखने को मिल सकता है, इस कार में हमें टचस्क्रीन डिसप्ले भी देखने को मिल जायेगा  है।

Engine  of  Mahindra XUV300 Flex Fuel

Mahindra XUV300 Flex Fuel कार की अगर बात करें तो यह Flex Fuel टेक्नोलॉजी पर काम करता है, इसका मतलब  यह एसयूवी कार 85% इथेनॉल तथा 15% पेट्रोल मिश्रण के साथ चलता है। अब यदि Mahindra XUV300 Flex Fuel Engine की  यदि बात करें तो इस कार में हमें 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है, जो की 109 bhp की पावर तथा 200 एनएम की Torque जेनरेट करता है।

Features  of Mahindra XUV300 Flex Fuel

Mahindra XUV300 Flex Fuel कार में हमें अनेकों सारे दमदार फीचर्स देखने को मिल सकता है, यदि  XUV300 Flex Fuel के फीचर्स की बात करें तो हमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्ट, सनरूफ, ड्यूल एयरबैग्स, रियर पार्किंग कैमरा, कीलेस एंट्री कैसे फीचर्स देखने को मिल सकता है!

ये भी पढ़ें :-

Mahindra BE RALL E Price In India  or  Launch Date:
Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version