Ultraviolette F99 Electric Bike इंडिया में होगी लॉन्च! अब पेट्रोल को करो TATA BYE BYE 265 किलोमीटर शानदार रेंज के साथ

Murari Kumar

Ultraviolette F99 Electric Bike इंडिया में होगी लॉन्च! अब पेट्रोल को करो TATA BYE BYE  265 किलोमीटर शानदार रेंज के साथ

 

Ultraviolette F99 Electric Bike Range: भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने इटली में चल रहे EICMA 2023 शो में अपनी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का अनावरण कर दिया हैं । जो कि बिल्कुल नई प्लेटफार्म F99 फैक्ट्री रेसिंग पर पूर्णतः आधारित होगी। अल्ट्रावॉयलेट ने इसे 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। अल्ट्रावॉयलेट की यह बाइक भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक सुपर बाइक में शामिल होने जा रही है। इसमें 265 किलोमीटर प्रति घंटे की बेहतर स्पीड मिलती है। इसे इंडिया में बहुत जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

Range of  Ultraviolette F99 Electric Bike

अल्ट्रावॉयलेट F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। जो की सबसे अधिक रेंज के साथ इंडिया में एंट्री मारेगी । इसमें रेस-स्पेक के साथ 121bhp की शक्ति के साथ लिक्विड-कूल्ड ड्राइवर ट्रेन मौजूद है। यह मोटरसाइकिल 265 किलोमीटर की टॉप स्पीड के साथ यह मोटरसाइकिल महज 3 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसके साथ ही अल्ट्रावॉयलेट F99 को भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक सुपर बाइक माना जा रहा है!

Ultraviolette F99 Electric Bike

Powertrain of Ultraviolette F99 Electric Bike

अल्ट्रावॉयलेट F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफार्म में 400 वोल्ट की बैटरी आर्किटेक्चर फिट की गई है। वहीं इसके हाल ही में लॉन्च किए गए F77 मैं आपसभी को 60 वोल्ट बैटरी आर्किटेक्चर मिलता है। अल्ट्रा वॉलेट F99 लिक्विड-कूल्ड इलेक्ट्रिक पावर ट्रेन मे 121bhp की शक्ति उत्पन्न करता है। जो महज 3 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड  पकड़ लेता है। इस मोटर के साथ अल्ट्रावॉयलेट 265 किलोमीटर एक घंटे की टॉप स्पीड पकड़ सकता है!

SL.NO. Feature Specification
1 Platform Factory Racing
2 Power Output 121 bhp
3 Top Speed 265 km/h
4 Acceleration (0-100 km/h) 3 seconds
5 Battery Architecture 400-volt
6 Chassis Aluminum structure, Carbon fiber bodywork
7 Suspension Upside-down front forks, Rear mono-shock
8 Brakes (Front) Dual disc brakes, 4-piston calipers
9 Brakes (Rear) Single disc brake, 4-piston caliper
10 Launch Date (Expected) Early 2025
Ultraviolette F99 Electric, Ultraviolette F99 Electric Bike Launch Date, Ultraviolette F99 Electric Bike Powertrain, Ultraviolette F99 Electric Bike Range, Ultraviolette F99 Electric Bike Specifications, Ultraviolette F99 Electric Bike Suspension and Brakes, Ultraviolette F99 Electric Bike Windshield
Ultraviolette F99 Electric Bike इंडिया में

Specifications of  Ultraviolette  F99 Electric Bike

इससे पहले प्रदर्शित अल्ट्रावॉयलेट F99 ऑटो एक्सपो एडिसन की टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटे की थी। जिसमें 65bhp की पावर उत्पन्न करने की क्षमता था। लेकिन फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफार्म जिसकी 1,400 मिमी के व्हीलबेस, 1,050 मिमी की ऊंचाई, मशीनीकृत स्विंग आर्म के साथ एक एल्यूमीनियम संरचना, कार्बन फाइबर बॉडीवर्क और 178 किलोग्राम वजन के साथ पेश की जाएगी।

Ultraviolette F99 Electric Bike Suspension &  Brakes

अल्ट्रावॉयलेट F99 के हार्डवेयर तथा सस्पेंशन की अगर  बात करें तो इसमें आपसभी  को आगे की पहियों पर अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स तथा पीछे की ओर मोनोशॉक के साथ इस बाइक को नियंत्रण में लाया जा सकता है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम की यादो बात करें तो इसमें आपसभी को आगे की तरफ  4 कैलीपर्स के साथ डुएल डिस्क ब्रेक तथा  पीछे की ओर सिंगल डिस्क ब्रेक जोड़े जाने की संभावना व्यक्त है! हालांकि इसके ब्रेकिंग के डीटेल्स को कंपनी के द्वारा अभी साझा नहीं किया है।

Ultraviolette F99 Electric Bike Windshield

अल्ट्रावॉयलेट  कंपनी का मानना  है कि एयरोडायनामिक्स इलेक्ट्रिक बाइक की शीर्ष गति को बढ़ाने इसमें महत्वपूर्ण कार्य के रूप में कार्य करती है यह सुपर रेसिंग फाइटर जेट सिद्धांत पर आधुनिक सक्रिय प्रणाली है। विंडशील्ड तथा फ्रंट काउल डक्ट मोटरसाइकिल पर दो प्रमुख स्थान प्रणाली शामिल है। जिससे यह इतनी 265 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को पार करने में पुर्णतः सक्षम होती है।

Launch Date of Ultraviolette F99 Electric Bike

अल्ट्रावॉयलेट  F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफार्म को इंडिया में 2025 तक लॉन्च करने की संभावना है! हालांकि इसको लेकर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की हैं । लेकिन बाइक एक्सपर्ट के अनुसार इसे साल 2025 की शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है!

 

 

 

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *