भारत ने बांग्लादेश को  सात विकेट  से हराया

Murari Kumar
जीत की हैट्रिक

भारत ने बांग्लादेश को  सात विकेट  से हराया

भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया है। वनडे विश्व कप में भारतीय  टीम की यह लगातार चौथी जीत है। इस जीत के साथ ही भारत ने अंक सारणी में दूसरे स्थान पर अपनी स्थिति को मजबूत कर ली है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट गिरने के बाद  256 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारतीय टीम  ने 41.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 261 रन बना लिए और मैच अपने नाम आसानी से कर लिया। भारत के लिए विराट कोहली ने छक्के के साथ मैच खत्म किया। इसी छक्के के साथ उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपना 48वां शानदार शतक भी पूरा किया।

भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 66 रन लिटन दास ने इकठ्ठा किया । वहीं, तंजीद हसन ने  भी 51 रन की पारी खेली। अंत में महमुदुल्लाह ने 46 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 250 रन के नजदीक पहुंचाया। मुश्फिकुर रहीम ने 38 रन का अपना योगदान दिया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट चटकाये । शार्दुल ठाकुर तथा कुलदीप यादव को एक-एक विकेट  मिला।

भारत के लिए रन मशीन विराट कोहली ने नाबाद 103* रन बनाए। शुभमन गिल ने 53 और रोहित शर्मा ने 48 रन का अहम योगदान दिया। लोकेश राहुल ने भी नाबाद 34 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने दो और हसन महमूद ने एक विकेट लिया। भारत का अगला मैच न्यूजीलैंड के साथ है। दोनों टीमें अंक तालिका में शीर्ष दो स्थानों पर हैं और यही दोनों टीमें हैं, जो अब तक अजेय हैं। ऐसे में 22 अक्तूबर को होने वाला यह मैच बहुत ही  रोमांचक होने वाला हैं ।

भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया
भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया

 

IND vs BAN: हार्दिक पांड्या की चोट गंभीर, स्कैन के लिए हॉस्पिटल भेजा गया, फील्ड पर नहीं आएं  वापस –

 

Hardik Pandya: भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते समय  चोटिल हो गएजिसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा वह अपना ओवर तक पूरा नहीं कर पाए

 

 

Hardik Pandya Injury: इंडिया और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा था  दोनों टीमें पुणे में आमने-सामने थी बांग्लादेश की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही थे वहीं, भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है । दरअसल, टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते समय चोटिल हो गए । जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा ।हार्दिक पांड्या बांग्लादेश की पारी का नौवां ओवर करने आए । लेकिन वह इस ओवर की महज 3 गेंद डाल पाए । फिर इसके बाद भारतीय ऑलराउंडर को मैदान छोड़कर जाना पड़ा । विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या का ओवर पूरा किया ।

 

क्या अब दोबारा मैदान पर नहीं आएंगे हार्दिक पांड्या !
क्या अब दोबारा मैदान पर नहीं आएंगे हार्दिक पांड्या !

 

क्या अब दोबारा मैदान पर नहीं आएंगे हार्दिक पांड्या !

वहीं, भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है । भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चोट के बाद हॉस्पिटल भेजा गया है । हार्दिक पांड्या की हॉस्पिटल में स्कैन होगी ।इसके साथ ही अब आज हार्दिक पांड्या दोबारा मैदान पर नहीं दिखेंगे । यह भारत के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है । लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि क्या अगले मैच तक हार्दिक पांड्या फिट हो पाएंगे?

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *