ODI World Cup 2023 Semi-final: भारतीय टीम कब और कहां खेलेगी सेमीफाइनल मैच, जानें कैसे देख सकेंगे आप लाइव

Murari Kumar
Semi-final

ODI World Cup 2023 Semi-final: भारतीय टीम  कब और कहां खेलेगी सेमीफाइनल मैच, जानें कैसे देख सकेंगे आप लाइव

India Semi-final WC 2023: भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है । भारतीय टीम ने इस विश्व कप में अभी तक अपने एक भी  मैच हारी हैं ।

ODI World Cup 2023 Semi-final: भारतीय टीम  कब और कहां खेलेगी सेमीफाइनल मैच, जानें कैसे देख सकेंगे आप लाइव
ODI World Cup 2023 Semi-final: भारतीय टीम कब और कहां खेलेगी सेमीफाइनल मैच, जानें कैसे देख सकेंगे आप लाइव

India Semi-final World Cup 2023: इंडिया ने विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बना पक्की कर ली है । टीम इंडिया का सामना पॉइंट्स टेबल में 4th स्थान पर रहने वाली टीम से होगा । भारतीय टीम 16 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है । इंडिया के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका तथा  ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं । अब चौथी टीम कौनसी होगी, इस पर मुहर लगना अभी बाकी है । इंडिया  का सेमीफाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा ।

भारतीय टीम कब और कहां खेलेगी सेमीफाइनल मैच 2023

टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है । लिहाजा वह पहला सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी । यह मैच 15 नवंबर को आयोजित होगा । भारतीय टीम ने इस विश्व कप में अभी तक 8 मैच खेले हैं और सभी मैचों में जीत हासिल की हैं । टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को खेला जाएगा । इसका आयोजन कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा ।

भातीय टीम से सेमीफाइनल में होगा मुकाबला

भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर 4 पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी ।

अगर मौजूदा पॉइंट्स टेबल को देखें तो भारत टॉप पर है । दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरे नंबर पर है । उसने 8 मैच खेले हैं तथा  6 में जीत दर्ज की है । उसके पास 12 पॉइंट्स हैं । ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे नंबर पर है एवं उसके पास भी 12 पॉइंट्स हैं । चौथी टीम कौनसी होगी, अभी इसका फैसला नहीं हुआ है ।

बता दें कि विराट कोहली ने इस विश्व कप में अभी तक भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी हैं । कोहली ने 8 मैचों में 543 रन बनाए हैं । उन्होंने दो शतक लगाए हैं । रोहित शर्मा ने 8 मैचों में 442 रन बनाए हैं । यदि भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी टॉप पर हैं । शमी ने 4 मैचों में 16 विकेट लिए हैं । जसप्रीत बुमराह ने 8 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किये हैं ।ODI World Cup 2023 Semi-final: भारतीय टीम कब और कहां खेलेगी सेमीफाइनल मैच, जानें कैसे देख सकेंगे आप लाइव

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *