Satish K Videos Income: इस YouTuber ने कमा डाले 1 साल में एक करोड़ से अधिक  रुपए, जाने पूरी कहानी

Murari Kumar
Satish K Videos Income

Satish K Videos Income: इस YouTuber ने कमा डाले 1 साल में एक करोड़ से अधिक  रुपए, जाने पूरी कहानी

Satish K Videos Income: आज की सोशल मीडिया की दुनिया ने इंस्टाग्राम तथा  यूट्यूब व अन्य सोशल मिडिया प्लेटफार्म से हज़ारो लोग महीने के लाखो, करोड़ो रुपए छाप रहे हैं, जहाँ पर आज से  5-10 साल  पूर्व  सोशल मीडिया से पैसा कमाना बहुत मुश्किल लगता था आज उसी सोशल मीडिया के माध्यम से पैसे कमाना बेहद आसान बन चूका हैं और यही वजह हैं कि हाल ही में एक रिपोर्ट में यह निकलकर सामने आया हैं कि आज की युवा पीढ़ी सबसे अधिक  YouTuber बनना चाहता हैं।

यदि आप यूट्यूब पर सक्रीय रहते हैं तथा आपने कभी Online Money Making के बारे में यूट्यूब पर सर्च किया हैं तो आपने हो न हो  Satish Kushwaha के चैनल Satish K Videos का कंटेंट अवश्य देखा होगा जिसमें वो आनलाईन पैसे कमाने के कई तरीकों को बताते हुए नज़र आते हैं , आज इनका यूट्यूब चैनल Online Money Making के कंटेंट में इंडिया में खास चैनल हैं।

ऐसे में बहुत सारे लोगों के मन में  Satish K Videos Income के बारे में विचार  जरुर आते होंगे , इसलिए आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपसभी को Satish K Videos Income के बारे में विस्तृत जानकारी देने जा रहे हैं । इसके आलावा यहाँ पर आज हम Satish K Videos Income के अन्य Sources  बारे में भी  विस्तार से जानेंगे।

Satish K Videos Income: इस YouTuber ने कमा डाले 1 साल में एक करोड़ो से अधिक रुपए, जाने पूरी कहानी
Satish K Videos Income: इस YouTuber ने कमा डाले 1 साल में एक करोड़ से अधिक  रुपए, जाने पूरी कहानी

कौन हैं Satish K Videos?:  Income of Satish K Videos

Satish K Videos उर्फ़ Satish Kushwaha भारत में काफी लोकप्रिय YouTuber, Blogger एवं  Social Media Influencer के नाम से जाने जाते हैं। इनका जन्म 27 सितम्बर 1994 को भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के Deoria जिला में हुआ था। YouTube और कंटेंट क्रिएशन की दुनिया में Satish पिछले 7 से 8 सालो से लगातार काम कर रहे हैं, इन्होने वर्ष 2016 में यूट्यूब पर बेहतर तरीके से काम करना शुरू किया था।

Satish Kushwaha  Social Media Account

Instagram Click Here
Facebook Click Here
Website Click Here
Youtube Click Here

आज के समय में Satish Kushwaha अपने यूट्यूब चैनल “Satish K Videos“ पर अनेकों तरह की Online Money Making Videos बनाते हैं तथा इनके चैनल पर अलग-अलग सफल गेस्ट भी आते हैं जो अपना Online Earning का एक्सपीरियंस इनके यूट्यूब ऑडियंस के साथ इनके चैनल के माध्यम से साँझा करते हैं।

आपसभी को बता दें कि वर्त्तमान समय में “Satish K Videos” यूट्यूब चैनल Online Money Making के केटेगरी में भारत के मुख्य यूट्यूब चैनलों में एक हैं, जहाँ पर आप;बिल्कुल जेन्युइन (सही तरीके) से ऑनलाइन कमाई करना बेहद  आसानी से सिखाया जाता हैं जिसको देखकर आपसभी  ऑनलाइन कमाई कर सकते  हैं।

1 Real Name Satish Kushwaha
2 Profession Blogger, YouTuber & Social Media Influencer
3 Surname Kushwaha
4 City New Delhi
5 Religion Hindu
6 Born 27-Sep-94
7 Birthplace Uttar Pradesh, India
8 Age 29
9 Instagram 3 Lakh+ Followers

 Income of Satish K Videos

Satish K Videos व Taazatimes  के फाउंडर “Satish Kushwaha” ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया हैं, जिसमे उन्होंने वर्ष 2023 में हुई अपनी सम्पूर्ण कमाई के बारे में बताया हैं उन्होंने किन-किन Sources की मदद से वर्ष 2023 में शानदार  कमाई की हैं।

Satish K Videos की मुख्य कमाई Blogging, Affiliate Marketing, YouTube तथा Brand Deals आदि अनेकों से Source होती हैं। अब यदि बात करें Satish K Videos Income की तो सतीश प्रत्येक माह इंटरनेट से 8 से 10 लाख रुपए आसानी से कमाते हैं। इसके आलावा उन्होंने अपने “How Much I Made in 2023” वीडियो में बताया हैं कि उन्होंने वर्ष 2023 में कुल 1 करोड़ रुपए कमाए हैं।

1 Satish K Videos Income Rs 8-10 Lakh Monthly
2 Satish K Videos Yearly Income (2023) Approx 1 Crore

 

 Blogging Income of Satish K Videos

Satish Kushwaha ने यूट्यूब से बहुत पहले Online Earning ब्लॉग्गिंग से करनी शुरू की थी, जहाँ पर उन्होंने इंटरनेट पर altuandfaltu.com  तथा techyukti.com ब्लॉग बनाया था, तथा  आज के वर्त्तमान समय में सतीश के अनेकों  ब्लॉग इंटरनेट पर चलते हैं, जहाँ से सतीश की प्रत्येक महीने लाखो में कमाई होती हैं।

Satish Kushwaha ने अपने ही YouTube वीडियो के माध्यम से बताया हैं कि ब्लॉग्गिंग की मदद से वह प्रत्येक माह 2 से 3 लाख रुपए  बेहद आसानी से कमा लेते हैं। हालाँकि आज के वर्त्तमान समय में उन्होंने अपने Blogging वाले सम्पूर्ण कार्य को ऑटो पायलट मोड पर लगा दिया हैं।

 Affiliate Income of Satish K Videos

Satish Kushwaha अपने यूट्यूब चैनल तथा Blogs पर अनेकों Affiliate Programs को भी प्रमोट करते हैं, जहाँ से इन्हे मोटी कमाई होती हैं। सतीश कुशवाहा ने अपने “How Much I Made in 2023” वीडियो में अपनी Affiliate Income का  खुलासा भी किया हैं।

यदि Satish K Videos Affilaite Income की बात जाय तो Affiliate Marketing से प्रत्येक माह इनकी 90 हज़ार से लेकर 1 लाख रुपए  की कमाई हो जाती हैं।

 YouTube Income of  Satish K Videos

Satish K Videos Income: इस YouTuber ने कमा डाले 1 साल में एक करोड़ से अधिक  रुपए, जाने पूरी कहानी
Satish K Videos YouTube

Satish Kushwaha के यूट्यूब चैनल “Satish K Videos” पर इस वर्तमान समय में लगभग 1 मिलियन से अधिक Subscribers इनके साथ जुड़े हुए हैं जो इनका कंटेंट देखना बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। अब यदि Satish KVideos YouTube Income की बात की जाय तो सिर्फ यूट्यूब से सतीश कुशवाहा प्रत्येक माह  5 से 6 लाख रुपए कमाते हैं।

इसके आलावा Satish K Videos को यूट्यूब पर Brand Deals के माध्यम से भी  कमाई होती हैं, हालाँकि सतीश Brand Deals से कितना पैसा कमाते हैं इसकी पुष्टि  अभी नहीं किया हैं। पर रिपोर्ट्स के मुताबिक सतीश यूट्यूब पर एक ब्रांड डील करने का 4 से 5 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

1 Satish K Videos YouTube Income Rs 5-6 Lakh Monthly
2 Satish K Videos YouTube Brand Deal Income Rs 4-5 Lakh Per Brand Deal

 Income of Satish K Videos Instagram

Satish K Videos Income: इस YouTuber ने कमा डाले 1 साल में एक करोड़ो से अधिक रुपए, जाने पूरी कहानी
Satish K Videos Instagram

Satish K Videos Or Taazatime  के फाउंडर “Satish Kushwaha” इंस्टाग्राम पर भी अधिक एक्टिव रहते हैं, इंस्टाग्राम पर ये अपने जीवन से जुडी फोटोज तथा  वीडियोस अपने Instagram  Followers के साथ जरुर साँझा करते हैं। इस समय इनके इंस्टाग्राम पर करीब करीब 3 लाख से अधिक लोग फॉलो करते हैं।

अब यदि Satish K Videos Instagram Income की बात की जाय तो इंस्टाग्राम पर इन्हे Brands Deal करके भी इनकी कमाई होती हैं। एक रिपोर्ट्स के अनुसार Satish K Videos इंस्टाग्राम पर एक ब्रांड डील करने का 3 से 4 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

 Other Income of Satish K Videos

Satish K Videos Income: इस YouTuber ने कमा डाले 1 साल में एक करोड़ो से अधिक रुपए, जाने पूरी कहानी
Facebook Page

आपसभी को ये भी बता दें कि Satish K Videos Facebook, Refer & Earn तथा  इनका यूट्यूब पर एक और चैनल हैं “Satish K Videos EXTRA” यहाँ से भी सतीश कुशवाहा की कमाई होती हैं। इन सभी Income Sources की मदद से Satish K Videos हर महीने इंटरनेट की मदद से लाखो रुपए से अधिक कमा रहे हैं।

 Interview Of  Satish K Videos

हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल के माध्यम से आपसभी को Satish K Videos Income के बारे में विस्तृत जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ आवश्य साँझा करें दें ताकि उन्हें भी Satish K Videos Income के बारे में जानकारी मिल सके। आज के सोशल मिडिया के युग में अनेको   YouTuber कमा रहे हैं आप भी कमा सकते हैं

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *