Upcoming New Year Cars in India नया  साल का बड़ा धमाका!आ रही हैं ये 5 लाज़वाब कारें

Murari Kumar
Upcoming New Year Cars in India

Upcoming New Year Cars in India नया  साल का बड़ा धमाका! रही हैं ये 5 लाज़वाब कारें

Upcoming New Year Cars : नया वर्ष शुरू होने वाला है तथा कार प्रेमियों के लिए इससे शानदार  खबर क्या हो सकती है कि जनवरी 2024 में अनेकों बेहतरीन  कारें भारत के बाजारों में दस्तक देने के लिए तैयार हैं! यदि आप भी एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो नया साल आपसभी के लिए खास हो सकता है। आइए, निगाहें  डालते हैं उन कारों पर, जो इस नये साल में लॉन्च होने वाली हैं:

Upcoming New Year Cars in India  list

Kia Sonet Facelift

भारत ले बाजारों  में किआ सॉनेट का जलवा किसी से छिपा नहीं है। अब 2024 में इसका नया अवतार, सॉनेट फेसलिफ्ट, लॉन्च होने को तैयार बैठा है। नए डिजाइन में आगे तथा पीछे के बंपर कुछ में बदलाव, स्टाइलिश एलईडी हेडलाइट्स तथा  टेललाइट्स, 16-इंच के नए अलॉय व्हील एवं बूट लिड पर एलईडी लाइट बार शामिल होंगे। इंटीरियर में भी हवा बदलेगी, जहां ADAS फीचर्स का एक सूट, सम्पूर्ण तरह से डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री कैमरा तथा रियर डोर सनशेड पर्दे आपसभी को आधुनिक अनुभव प्रदान करेंगे।

सबसे अहम् बात, अब सभी वैरिएंट्स में स्टैंडर्ड के तौर पर छह एयरबैग्स दिए जाएंगे, जो सुरक्षा को और अधिक मजबूत बनाएंगे। अनुमानन  कीमत 8.00 लाख रुपये से 15.00 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है। बुकिंग जनवरी में शुरू होने की प्रबल संभावना है।

Upcoming January Cars India Kia Sonet Facelift

Hyundai Creta Facelift

सेगमेंट लीडर हुंडई क्रेटा भी नये वर्ष में नया रूप में आ रहा है। क्रेटा फेसलिफ्ट  को मिड-लाइफ फेसलिफ्ट मिल रहा है, जिसमें अपडेटेड फ्रंट ग्रिल, नए हेडलैम्प्स तथा  टेललैम्प्स, नए अलॉय व्हील एवं इंटीरियर में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इंजन ऑप्शन में कोई बड़ा बदलाव नहीं आने की संभावना है। अनुमानित कीमत

New Upcoming New Year Cars India Hyundai Creta Facelift

11.50 लाख रुपये से 20.70 लाख रुपये के बीच आंकी जा रही है। लॉन्च के करीब आने पर कंपनी आधिकारिकतौर पर कीमतों का खुलासा होगा ।

Maruti Suzuki New-Gen Swift

भारत की लोकप्रिय हैचबैक कारों में से एक, मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 में अपने पूरी तरह से नए अवतार में दिखेगी। न्यू-जेन स्विफ्ट को नया प्लेटफॉर्म, अत्याधुनिक डिजाइन तथा शानदार फीचर्स मिलेंगे। लुक पहले की अपेक्षा में ज्यादा स्पोर्टी होने की संभावना है। इंटीरियर में भी नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अपडेटेड सेंट्रल कंसोल तथा  बेहतर क्वालिटी मैटेरियल्स से प्रीमियम एहसास मिलेगा। इंजन ऑप्शन में बदलाव की संभावना न के बराबर है, परंतु नया प्लेटफॉर्म बेहतर परफॉर्मेंस तथा माइलेज दे सकता है। अनुमानित कीमत 6.50 लाख रुपये से 10.00 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है। लॉन्च की तारीख फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि  अभी नहीं हुई है।

New Upcoming January Cars India Maruti Suzuki Swift

Mercedes-Benz GLS Facelift

लक्जरी सेगमेंट में धूम मचाने वाली कार Mercedes-Benz GLS भी फेसलिफ्ट के साथ 8 जनवरी को भारत के बाजारों  में लौट रही है। नए डिजाइन में आपको आगे तथा पीछे के बदले बंपर, रिडिजाइन किए गए एलईडी हेडलैम्प, ग्लॉसी ब्लैक इन्सर्ट तथा  20-इंच के नए अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे। इंटीरियर में लेटेस्ट MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम, ट्रांसपेरेंट बोनट फंक्शन, तीन डिस्प्ले मोड तथा दो इंटीरियर थीम का इस्तेमाल लक्जरी का एक अलग ही अनुभव देगा। इसका अनुमानन  कीमत 1.35 करोड़ रुपये से शुरू हो सकती है!

New Upcoming January Cars India Mercedes-Benz

MG 5 EV

इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में MG अपना दबदबा बढ़ाने के लिए 2 जनवरी को अपनी नई एमपीवी, MG 5 EV, लॉन्च करने जा रही है। 50kW तथा 135kW के दो बैटरी विकल्पों के साथ 250km से 400km तक की रेंज देने वाली यह कार,अत्याधुनिक डिजाइन तथा शानदार फीचर्स के साथ आती है। फुल पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो तथा 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स इस कार को इलेक्ट्रिक बाजार में एक मजबूत दावेदार बनाते हैं। इसकी  कीमत लगभग 27 लाख रुपये के आसपास हो सकती है!

New Upcoming January Cars India MG 5 EV

ये 5 कारें 2024 के जनवरी महीने में भारत के बाजारों  में आने के लिए तैयार हैं तथा हर किसी की जरूरतों  एवं बजट को पूरा करने का वादा करती हैं। अदि आप एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इन कारों पर जरूर ध्यान दें तथा  टेस्ट ड्राइव के लिए जाएं। आशा है कि यह विस्तृत जानकारी आपके लिए बहुत ही  मददगार साबित हुई होगी!

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *